India

सिर्फ 80 हजार जमा करके मिलेंगे 55 लाख रुपये, SBI बैंक की सबसे सॉलिड स्कीम – Apna kal

सिर्फ 80 हजार जमा करके मिलेंगे 55 लाख रुपये, SBI बैंक की सबसे सॉलिड स्कीम – Apna kal

SBI PPF Scheme Apply Online: यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पीपीएफ योजना (पब्लिक प्रोविडेंट फंड योजना) के तहत निवेश करते हैं, तो आपको अतिरिक्त ब्याज दरों के साथ-साथ कई लाभ मिलेंगे इस योजना के माध्यम से आप बहुत कम समय में अच्छे रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं अगर आप इस योजना में लंबे समय तक निवेश करते हैं, तो अवधि पूरी होने पर आपको बहुत बड़ा रिटर्न मिलेगा।

एसबीआई पीपीएफ योजना ऑनलाइन आवेदन करें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पीपीएफ योजना के तहत 15 वर्षों की निवेश सुविधा प्रदान करता है। यदि आप इस योजना में निवेश करके कंपाउंडिंग का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको सभी सुविधाएं मिलेंगी।

अगर आप अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं, तो अब आपकी चिंताएँ खत्म हो जाएंगी क्योंकि इस योजना में निवेश करके आप अपने भविष्य को बेहतर बना सकते हैं। आइए जानते हैं पोस्ट ऑफिस की पीपीएफ योजना की पूरी जानकारी और 55 लाख रुपये का लाभ कैसे प्राप्त करें।

पीपीएफ योजना में निवेश कैसे करें?

अगर आप भी इस योजना के अंतर्गत निवेश शुरू करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको एसबीआई बैंक में एक बचत खाता खोलना होगा। उसके बाद आप इस योजना में निवेश कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंक हर महीने निवेश करने पर आपको लाभ देता है।

पीपीएफ योजना के माध्यम से आप न्यूनतम ₹ 500 का निवेश कर सकते हैं और अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है, आप इसमें किसी भी राशि का निवेश कर सकते हैं। इस पीएफ योजना के तहत, आप एक बार में 1.50 लाख रुपये तक का निवेश करने का लाभ उठा सकते हैं।

कैसे पाएं 12 लाख का रिटर्न?

इस योजना के माध्यम से आप न्यूनतम ₹ 500 का निवेश कर सकते हैं और अधिकतम निवेश की सीमा निर्धारित नहीं है, आप इसमें किसी भी राशि का निवेश कर सकते हैं। इस पीएफ योजना के तहत, आप एक बार में 1.50 लाख रुपये तक निवेश करने का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

साथ ही, निवेश करने के बाद, आपको सालाना 7.10% की ब्याज दर प्राप्त होगी और इस योजना में कंपाउंडिंग का लाभ भी दिया जाता है।

पीपीएफ योजना के तहत, यदि आप निवेश शुरू करना चाहते हैं और 12 लाख रुपये का रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना में हर महीने 6 हजार 666 रुपये का निवेश करना होगा। और यह राशि आपको परिपक्वता पूरी होने पर मिलेगी।

यदि आप इस योजना में हर महीने 6,666 रुपये निवेश करते हैं, तो एक साल में आपका निवेश 80,000 रुपये होगा और लगातार 15 साल निवेश करने के बाद, आपको इस योजना में 12 लाख रुपये निवेश करने का विकल्प मिलेगा और इसके साथ ही बैंक द्वारा 9,69,712 रुपये का ब्याज भी प्रदान किया जाएगा।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply