India

छात्रों के लिए बड़ी खबर! एक साथ मिलेंगी दो स्कॉलरशिप – Apna kal

छात्रों के लिए बड़ी खबर! एक साथ मिलेंगी दो स्कॉलरशिप – Apna kal

Big news for students Scholarship: हरियाणा राज्य के छात्रों के लिए ऐसी खबर सामने आ रही है, जिससे सभी छात्र बहुत खुश होंगे बताना चाहेंगे कि हरियाणा सरकार जल्द ही पोस्ट-मैट्रिक छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने जा रही है जैसे कि आप सभी जानते हैं कि लोकसभा चुनाव हो चुके हैं और हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस को 5-5 सीटें मिली हैं।

सरकार हर काम को युद्ध स्तर पर निपटाने में जुटी है

इस प्रकार की परिस्थिति में, लोकसभा चुनाव में 5 सीटों की हार के बाद, सरकार आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सतर्क हो गई है। इसके परिणामस्वरूप, नाइब सैनी सरकार ने हर काम को विशेष तरीके से तैयार करने का निर्णय लिया है। इसके लिए, मुख्यमंत्री द्वारा विभागीय बैठकें भी लगातार हो रही हैं।

इस क्रम में, मुख्यमंत्री नाइब सैनी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण, अनुसूचित जातियों और पिछड़े वर्गों कल्याण और अंत्योदय (सेवा) विभाग और उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक शीघ्र बुलाई जाए।

लंबित छात्रवृत्ति राशि भी शीघ्र हस्तांतरित की जाए

इन विभागों की बैठक के बाद, अनुसूचित जाति के छात्रों की पिछले वर्ष की पोस्ट मैट्रिक (11वीं) छात्रवृत्ति की लंबित राशि को तुरंत जारी कर दिया जाना चाहिए। इसी समय, इस वर्ष से छात्रवृत्ति राशि भी प्रवेश के साथ ही छात्रों को जारी की जानी चाहिए।

इससे यह सुनिश्चित होगा कि छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखने में वित्तीय समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े। बैठक में, पिछले वर्ष की लंबित छात्रवृत्ति राशि को छात्रों के बैंक खातों में जल्द से जल्द जमा किया जाने के बारे में विशेष ध्यान दिया गया है

छात्रों को एक साथ मिलेगी दोहरी खुशी

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष छात्रों को स्कूल में प्रवेश के साथ ही छात्रवृत्ति दी जाएगी। इस तरह की स्थिति में, छात्रों को दो अच्छी खबरें एक साथ मिलने जा रही हैं।

इस सभी जानकारी को हरियाणा सरकार के सार्वजनिक संबंध विभाग से प्राप्त किया गया है। प्रवेश के साथ ही छात्रवृत्ति प्राप्त करके, छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखने में वित्तीय कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके कारण, सरकार ने यह निर्णय लिया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply