IndiaTechnology

लो जी एक्टिवा से तगड़े अंजाज में होंडा ला रही ये स्कूटर, 160सीसी इंजन के साथ काफी जबरदस्त है लुक और डिजाइन!

लो जी एक्टिवा से तगड़े अंजाज में होंडा ला रही ये स्कूटर, 160सीसी इंजन के साथ काफी जबरदस्त है लुक और डिजाइन!

नई दिल्ली:Honda Activa. देश के स्कूटर सेगमेंट में होंडा कंपनी के एक्टिवा स्कूटर मार्केट में राज कर रहा है, जिसके सामने कोई कंपनी के स्कूटर टिकन नहीं पाए हैं, जिससे अब कंपनी एक्टिवा स्कूटर की सेल्स बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही है।  ऐसे में कंपनी इस सेगमेंट में धमाल करते हुए जबरदस्त स्कूटर लॉन्च करने वाली है। जो 160सीसी इंजन में आ रहा है।

आप को बता दें कि स्कूटर मेकर कंपनी होंडा 160 सीसी सेगमेंट में अभी कोई स्कूटर को लॉन्च नहीं किया है,जिससे अब कंपनी ने इस सेगमेंट में नया स्कूटर का पेटेंट कराया है। जिसे कंपनी स्टाइलो 160 नाम से लांच करने वाली है, तो वही बताया जा रहा हैं कि इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत करीब 1.50 लाख रुपए हो सकती है। कंपनी जल्दी इस स्कूटर को लॉन्च करने वाली है तो वही आपको बताते हैं इस स्कूटर के बारे में…

Honda Activa का आ रहा धांसू अवतार

कंपनी ने अपने नए स्कूटर को लेकर पेटेंट कराया है, जिससे स्टाइलो 160 है। कंपनी इस दमदार इंजन वाले स्कूटर को फिलहाल इंडोनेशियाई मार्केट में सेल कर रही है। तो वही कंपनी Honda Activa के तरह खास बना रही है, जो ग्राहकों के द्धारा पहली बार देखने में ही पंसद आ सकता है।

तो वही आने वाले Honda Activa से तगड़े स्कूटर स्टाइलो 160 के डिजाइन में गोल आकार का हेडलैंप, एक बड़ी सिंगल-पीस सीट और मजबूत ग्रैब रेल के साथ झुकी हुई घुमावदार डिजाइन लाइंस दी गई हैं। तो वही इसमें फुली LED लाइटिंग, एक डिजिटल कंसोल, की-लैस स्टार्ट सिस्टम और एक USB चार्जर दिया है। भारतीय बाजार में इस मॉडल को यहां की जरूरत के हिसाब से चेंजेस कर सकती है।

अन्य खासियत में सेफ्टी के लिए सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी मिलेगा। इसका वजन 118Kg होगा।

तो वही एक्टिवा से भी धांसू मॉडल में आ रहा होंडा स्टाइलो में 156.9cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा होगा, जो करीब 16bhp की पावर और 15Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है, कंपनी इसे CVT सिस्टम के साथ जोड़ रही है। Honda के इस नए स्कूटर ा माइलेज 45Km/l तक होगा। इसमें 12-इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं।

 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply