IndiaTechnology

Mahindra करने जा रही तगड़ा धमाका, इलेक्ट्रिक Scorpio और Bolero जल्द होंगी लॉन्च, जानिए अपडेट

Mahindra करने जा रही तगड़ा धमाका, इलेक्ट्रिक Scorpio और Bolero जल्द होंगी लॉन्च, जानिए अपडेट

नई दिल्लीः भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर होने से आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ना हुआ चल रहा है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का असर आप ऑटो कंपनियों में भी देख सकते हैं। अब ऑटोमोबाइल कंपनियां भी पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोडक्शन को बढ़ाने पर ध्यान दे रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है।

गाड़ी की लॉन्चिंग होती ही बिक्री का स्तर काफी बढ़ जाता है। अब 5 सीटर ही नहीं बल्कि सेवन सीटर गाड़ी भी इलेक्ट्रिक अवतार में भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली महिंद्रा जल्द ही अपनी दो गाड़ियों को इलेक्ट्रिक रंग-रूप में लॉन्च करने वाली है। कंपनी स्कॉर्पियो और बोलेरो को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करेगी, जिसकी बिक्री भी खूब होने की उम्मीद है। यह दोनों गाड़ियों तमाम फीचर्स से लैस होगी।

इलेक्ट्रिक स्कॉर्पियो और बोलेरो के फीचर्स मचाएंगे धमाल

इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने वाली गाड़ियां स्कॉर्पियो और बोलेरो के फीचर्स भई धमाल मचाते नजर आएंगे, जिन्हें ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक एसयूवी को ‘Scorpio.e’ और ‘Bolero.e’ कहा जा सकता है। इन गाड़ियों में कोडनेम P1, यह 2,775 मिमी से 2,975 मिमी के व्हीलबेस को सपोर्ट करता नजर आएगा।

इसके साथ ही स्कॉर्पियो.ई और बोलेरो.ई में थार.ई कॉन्सेप्ट के समान बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर भी शामिल की जा सकती है, जिसकी बिक्री बड़े स्तर पर होने की उम्मीद है। अगर रेंज की बात करें तो यह भी फाड़ू रहने की संभावना है। एक बार चार्ज करने पर करीब 325-450 किमी की रेंज आराम से मिल सकती है।

जानिए महिंद्रा कब तक लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक गाड़ी

बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार महिंद्रा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों को वह साल 2030 तक लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इन गाड़ियों की कीमत भी बंपर रहने की उम्मीद है। एसयूवी.e8, XUV.e9 और BE.05 जैसे बॉर्न ईवी मॉडल के अलावा स्कॉर्पियो.ई और बोलेरो.ई भी इनमें से हो सकते हैं, जिन्हें मार्केट में खूब पसंद किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में कई इलेक्ट्रिक कारें धमाल मचा रही हैं जिन्हें लोगों का खूब प्यार और दुलार मिल रहा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply