India

इंडिया पहुंची सुपर 8 में, लेकिन रोहित शर्मा क्यों नाराज हैं?, जानिए क्या है असली कहानी – Apna kal

इंडिया पहुंची सुपर 8 में, लेकिन रोहित शर्मा क्यों नाराज हैं?, जानिए क्या है असली कहानी – Apna kal

T20 World Cup: बुधवार को भारत ने यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के मैच में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली अमेरिका को आठ विकेट पर 110 रन पर रोकने के बाद, भारत ने 18.2 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम के द्वारा सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 50 रन और शिवम दुबे ने नाबाद 31 रन की योगदान दिया। अमेरिकी टीम के द्वारा सौरव नेत्रवलकर ने दो विकेट लिए। अमेरिका को आठ विकेट पर 110 रन पर रोकने के बाद, भारत ने 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 111 रन बनाए, जो इस मैदान पर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में सर्वाधिक स्कोर है।

टूर्नामेंट में हैट्रिक जीतने के बाद भारत छह अंकों के साथ सुपर आठ (टीम इंडिया क्वालीफाई फॉर सुपर आठ इन टी20 विश्व कप) में पहुंच चुका है। अमेरिका तीन मैचों में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अमेरिका के खिलाफ जीत के बाद कप्तान रोहित ने इस बारे में कहा।

इस बुधवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में अमेरिका के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि उन्हें यह पहले से ही मालूम था कि इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना कठिन होगा।

भारत ने अमेरिका को आठ विकेट पर 110 रन पर रोकने के बाद, 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में मैन ऑफ द मैच अर्शदीप सिंह ने नौ रन देकर चार विकेट लिए। सूर्यकुमार यादव (रोहित शर्मा on Suryakumar Yadav Fifty) (नाबाद 50) और शिवम दुबे (नाबाद 31) ने चौथे विकेट के लिए 65 गेंदों पर 67 रनों की अटूट साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई।

प्रतियोगिता के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में रोहित ने कहा, “हमें जानकारी थी कि इतने रन बनाना मुश्किल होगा। हमें इसे हासिल करने का श्रेय जाता है। सूर्यकुमार और दुबे ने अंत में अच्छा प्रदर्शन किया।” उन्होंने मैच में कठिनाई भरे अमेरिकी खिलाड़ियों की सराहना की, “हमने अमेरिका में कई खिलाड़ियों के साथ मैच खेला है।

मैं उनके क्रिकेट के विकास से खुश हूं, हमने उन्हें एमएलसी में खेलते हुए देखा है। वे कड़ी मेहनत करने वाले और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बना रहे हैं।”

अपने सुपर आठ पहुंचने पर रोहित ने इस अवसर पर कहा, “मुझे यहां आकर राहत महसूस हो रही है, लेकिन न्यूयॉर्क के इस मैदान पर परिस्थितियां बहुत कठिन थीं।

अर्शदीप ने शानदार शुरुआत की हम गेंदबाजी में अपने विकल्पों को परखना चाहते थे, इसलिए दुबे ने भी गेंदबाजी की। सुपर आठ में पहुंचना बड़ी राहत है लेकिन यहां खेलना आसान नहीं था।”

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply