AutomobileIndia

6 स्पीड गियर के साथ आ रही Royal Enfield की दमदार बाइक, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा 648CC का धाकड़ इंजन 1

6 स्पीड गियर के साथ आ रही Royal Enfield की दमदार बाइक, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा 648CC का धाकड़ इंजन 1

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड की बुलेट का भारत की सड़कों पर हमेशा से दबदबा रहा है। लेकिन समय बदलने के साथ रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपनी बाईकों में एक के बाद एक एडवांस फीचर्स से अपग्रेड कर समय की डिमांड के साथ आगे बढ़ता रहा। आज के दौर में युवाओं के बीच क्रूजर बाइक कि डिमांड ज्यादा है। जिसके बीच रॉयल एनफील्ड कंपनी ने एक ऐसी क्रूजर बाइक बाजार में उतारी है जो 6 गियर के साथ धमाल मचा रही है। कंपनी ने इस धाकड़ बाइक का नाम Royal Enfield Shotgun 650 रखा है, आईए जानते हैं इस शानदार क्रूजर बाइक की खासियत के साथ कीमत के बारे में।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

Royal Enfield Shotgun 650 के इंजन के बारे में बात करें तो समें कपंनी ने 648 CC का BS6 दमदार पैरेलल-ट्विन एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो बेहद शक्तिशाली होने के साथ 46.39 bhp की पावर और 52.3 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6 स्पीड गियर के साथ में जोड़ा है।

Royal Enfield Shotgun 650 के फ़ीचर्स

Royal Enfield Shotgun 650 के फ़ीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको बाइक में 13.8 litres की फ्यूल टैक देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियल व्हील दिए गए हैं। इसके ब्रेक डुअल चैनल एबीएस सुविधा के साथ फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम, ट्रिपर नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधा देखेने को मिलेगी।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत के बारे में बात करें तो इसमें कस्टम शेड वेरिएंट की कीमत  3.59 लाख रुपये और प्रो वेरिएंट Green Drill और Plasma Blue shades की कीमत 3.70 लाख है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 3.73 लाख रुपये रखी गई है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply