IndiaTechnology

TVS ने Recall किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है वजह

TVS ने Recall किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली TVS iQube Recall: टीवीएस मोटर का पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube को रिकॉल किया गया है। यदि आपके पास भी यदि टीवीएस का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं तो ये खबर खास आपके लिए हो सकती है कंपनी के लोगों का कहना है कि टीवीएस आईक्यूब स्कूटर को प्रोएक्टिव इस्पेक्शन के लिए रिकॉल किया जा रहा है।

यदि आपके पास भी टीवीएस आईक्यूब ईवी स्कूटर है तो आपके मन में काफी सारे सवाल पैदा हो रहे होंगे कि आखिर में क्यों कंपनी स्कूटर्स को वापस बुला रही है।इसके अलावा कौन-कौन से मॉडल्स में समस्या आ रही है। चलिए जानते हैं कि सभी सवालों के जवाबों के बारे में।

कौन से टीवीएस आईक्यूब हो रहे रिकॉल

कंपनी ने जानकारी दी है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 10 जुलाई 2023 से 9 सितंबर 2023 के बीच में रेडी किया गया है। उन ईवी स्कूटर्स को रिकॉल किया जा रहा है। टीवीएस का कहना है कि कंपनी के पास जो भी स्कूटर्स रिकॉल होकर आएंगे। कंपनी ने इन स्कूटर्स की ब्रिज ट्यूब की टेस्टिंग भी करेगी। इस टेस्टिंग को करने के पीछे का उद्देश्य इस बात पर निर्भर करता है कि स्कूटर की हैंडलिंग अच्छी है या फिर नहीं।

अगर कंपनी को टेस्टिंग के समय कोई भी समस्या लगेगी तो कंपनी बिना किसी ग्राहक से चार्ज किए, मुफ्त में समस्या को दूर करेगा। टीवीएस मोटर का कहना है कि कंपनी और कंपनी से जुड़े कुछ डीलर्स को कॉन्टैक्ट करेंगे।

आपको याद दिला दें कि बीते महीने टीवीएस ने इस इलेक्ट्रिक स्कूरट का नया वर्जन पेश किया था। जिसकी कीत 94999 रुपये तय की गई थी। इस स्कूटर के अब तीन मॉडल्स आते हैं। जिसमें iQube, iQube S और iQube ST शामिल है।

टीवीएस का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 वेरिएंट्स में मिलेगा। TVS iQube 2.2kWh, iQube ST 3.4 kWh, iQube S 3.4 kWh के अलावा आईक्यूब 5.1 किलोलाट एसटी और iQube 3.4 kWh है। 2.2kWh वाला वेरिएंट 75 किलोमीटर तक है। 3.4kWh वाला वेरिएंट 100 किलोमीटर तक और 5.1kWh वाला वेरिएंट 150 किमी तक चलता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply