AutomobileIndia

भारत की पसंदीदा कार Maruti WagonR को अब एक बाइक की आसान कीमत में खरीदें 1

भारत की पसंदीदा कार Maruti WagonR को अब एक बाइक की आसान कीमत में खरीदें 1

मारुति सुजुकी कंपनी भारत में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है। अपने विश्वसनीयता, इकोनॉमी और सर्विस नेटवर्क के कारण, इस कंपनी ने भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में विशेष स्थान बनाया है।

मारुति सुजुकी के पास हर रेंज की कारें हैं, जो विभिन्न जरूरतों और बजट के अनुरूप होती हैं। इनमें से एक प्रमुख कार Maruti WagonR है, जिसको भारत में काफी सराहना मिली है।

यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप इसको खरीदने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन कीमत के कारण नहीं खरीद पा रहे हैं। तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, इसको आप एक रॉयल इनफील्ड बाइक की कीमत में भी खरीद सकते हैं।

Maruti WagonR के फीचर्स:

इंजन और प्रदर्शन: WagonR दो इंजन विकल्पों के साथ आती है: 1.0 लीटर K10B पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर K12M पेट्रोल इंजन। 1.0 लीटर इंजन 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि 1.2 लीटर इंजन 82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। यह कार 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

माइलेज: WagonR की माइलेज काफी अच्छी है, जो पेट्रोल वेरिएंट में 21.79 किमी/लीटर और CNG वेरिएंट में 32.52 किमी/किग्रा तक है।

डिजाइन और स्टाइल: WagonR का नया डिजाइन पहले से ज्यादा मॉडर्न और स्टाइलिश है। इसकी बॉडी लंबी और चौड़ी है, जिससे इसमें अधिक स्पेस मिलता है। इसमें बड़ी हेडलाइट्स और ग्रिल, फॉग लाइट्स, और आकर्षक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

सुरक्षा: WagonR में सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है। इसमें ड्यूल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: Maruti की इस कार की कीमत के बारे में बात करें, तो इसकी शुरुआती कीमत 4.54 लाख रुपये है, और इसके टॉप मॉडल की कीमत 7.38 लाख रुपये हो जाती है।

सेकेंड हैंड कार खरीदें

बता दें कि Maruti WagonR को OLX वेबसाइट से भी खरीद सकते है। यहां वैगनआर का 2012 मॉडल बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है, जिसका रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है। इस कार में सीएनजी किट भी लगाई गई है। जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपये है, इसके अलावा इसमें कोई ऑफर नहीं दिया गया है।

इसके अलावा दूसरी सस्ती डील QUIKR वेबसाइट पर मिल रही है, जहां पर इस कार के 2013 मॉडल को सेल के लिए लिस्ट किया गया है। इस कार की ओनरशिप सेकंड है और इसका रजिस्ट्रेशन भी दिल्ली का है। यहां पर इस कार की कीमत 2.3 लाख रुपये तय की गई है और इसके साथ इसमें फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply