India

कर्मचारियों को आज मिली बड़ी खुशखबरी! इन कर्मचारियों को मिलेंगे 2 लाख रुपए – Apna kal

कर्मचारियों को आज मिली बड़ी खुशखबरी! इन कर्मचारियों को मिलेंगे 2 लाख रुपए – Apna kal

Employee :आइए हम आपको बताएं कि केंद्र सरकार से महत्वपूर्ण समाचार है कि केंद्र सरकार में काम कर रहे कर्मचारियों के वेतन देने का काम शुरू हो गया है। इससे केंद्र सरकार में कार्यरत सिविल सेवकों को लगभग 2 लाख 18 हजार रुपये दिए जाएंगे। हाल ही में लोकसभा चुनाव के दौरान कर्मचारियों के पैसे वापस करने की अभियान चल रही थी।

यदि आप भी सरकारी कर्मचारी हैं और 2024 में अपने वेतन की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो हम आपको बताना चाहेंगे कि आपको 2024 में ही आपका वेतन मिलेगा।

इस लेख में, हमने पिछले 18 महीनों की वेतन भुगतान तिथि के बारे में जानकारी दी है। आखिर तक इसे जरूर देखें। आपको बताएं कि सरकारी कर्मचारियों के लिए DA बढ़ोतरी 2024 में वर्ष में दो बार होती है।

जिसके कारण उनकी मासिक वेतन भी बढ़ जाती है। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को मूल वेतन के ऊपर ₹ 50 की महंगाई भत्ता भी देती रहती है। जिसे सरकार ने पिछले महीने बढ़ा दिया था।

इस समय कर्मचारियों की वेतन में वृद्धि शुरू हो चुकी थी लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि पिछले 18 महीनों से लोकसभा को अभी तक अपने पैसे नहीं मिले हैं।

इसके परिणामस्वरूप, कर्मचारियों को अपने पैसे की मांग राज्य में समय-समय पर उठानी पड़ती है। हालांकि, चुनाव के दौरान, कर्मचारियों की आशा है कि 2024 में और जल्द ही उनका वेतन उनके खाते में आ जाएगा।

इस दिन बकाया राशि प्राप्त की जाएगी। कोरोना काल में, केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को मूल वेतन के साथ दी गई राशि को नहीं दी।

इसलिए, जनवरी 2020 से जून 2021 तक कर्मचारियों को दिया गया वेतन उसमें शामिल नहीं था। हालांकि, जब स्थिति वैसी रही, तो जुलाई 2021 में कर्मचारियों को उनका मूल वेतन वापस दिया गया।

लेकिन इस बीच 18 महीनों के लिए रास्ते पर भुगतान के लिए पैसे को तीन अलग-अलग किस्तों में जारी करने का निर्णय लिया गया है।

इस परिणामस्वरूप, कर्मचारियों को वेतन के अनुसार दिए गए क्षेत्र के पैसे मिलेंगे। लेकिन कर्मचारियों को दिए जाने वाले अधिकतम राशि केवल ₹ 28000 ही होगी।

इसलिए, सरकार ने अभी तक अंतिम किस्त के पैसे नहीं दिए हैं। यद्यपि, सरकार तीसरी किस्त के लिए एक अधिसूचना जारी करती है और अभी तक कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है, यह उम्मीद की जाती है कि सरकार जल्द ही इस पर निर्णय लेगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply