IndiaTechnology

Hero Hunk का नया मॉडल Pulsar को करेगा पीछे, इतनी दमदार होगी ये बाइक

Hero Hunk का नया मॉडल Pulsar को करेगा पीछे, इतनी दमदार होगी ये बाइक

New Hero Hunk: भारतीय बाजार में स्पोर्ट्स बाइक की बात करें तो उसमें एंट्री लेवल पर बजाज पल्सर का नाम आता है लेकिन अब बजाज पल्सर को कई टक्कर देने के लिए हीरो तैयार हो चुकी है। एक जमाने में लोगों की चाहती बाइक हंक अब वापस लांच होने वाली है।

हीरो हंक को पल्सर के सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। यानी कि यह 125 या फिर 150cc सीसी इंजन के साथ आएगी। इसके आने से पल्सर सहित अपाचे को भी बड़ा नुकसान हो सकता है।

हीरो हमेशा से एक की बाइक बनाने के लिए जानी जाती है। लेकिन अब कंपनी ने पावरफुल बाइक्स बनाना भी शुरू कर दिया है और इसका उदाहरण हम हीरो मावरिक (Hero Mavrick) के रूप में देख रहे हैं।

Hero Hunk का नया लुक और फीचर्स

हीरो हंक (Hero Hunk) का लुक और फीचर्स दोनों ही तगड़ा होने वाला है। पहले भी हीरो हंक काफी अलग डिजाइन के साथ आई थी और अभी भी इसे बिल्कुल ही नए लुक में लॉन्च किया जाएगा। नए जमाने के हिसाब से इसके फीचर्स काफी आधुनिक होगी। इसमें एलइडी डीआरएल हीरो का एक्सट्रैक्ट टेक्नोलॉजी और डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है।

Hero Hunk में मिल सकता है ये फीचर्स

अभी मिल रही खबर की माने तो हीरो हंक में 160 सीसी का BS6 इंजन मिलने वाला है। इस इंजन के साथ यह काफी पावरफुल बाइक बन जाएगी। यह 8500 आरपीएम पर 15 बीएचपी का पावर और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखने वाली है।

इस पावरफुल इंजन के साथ इसका दमदार लुक इसे बहुत ही खूबसूरत रोड प्रेजेंस देगा। बिल्कुल ही अलग डिजाइन में यह बजाज पल्सर से भी आगे निकल सकती है। एक्सपर्ट का कहना है कि यह बाइक 50 से 55 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देगी।

कब तक आएगी बाइक?

हालांकि कंपनी ने अभी तक नई हीरो हंक पर कोई भी बयान नहीं दिया है। इसलिए इसे कब तक लाया जाएगा इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अगर हीरो हंक लॉन्च होती है तो इसकी कीमत 1 लाख से थोड़ी ज्यादा होगी और अगर यह इस कीमत पर आ गई तो यह अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती और दमदार बाइक होगी। यही कारण है कि इसकी सेल काफी ज्यादा हो सकती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply