IndiaTechnology

Yamaha RX100 कि लैगेसी को आगे बढ़ाएगी ये नई बाइक, भारत में होगी लॉन्च!

Yamaha RX100 कि लैगेसी को आगे बढ़ाएगी ये नई बाइक, भारत में होगी लॉन्च!

Yamaha RX100: यामहा मोटर्स की बाइक्स काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में मौजूद हैं। आपको बता दें कि कंपनी की बाइक्स में आपको आधुनिक फीचर्स के अलावा काफी मस्कुलर डिज़ाइन मिलता है। अगर बात 80 और 90 के दशक की करें तो उस समय कंपनी की बाइक आरएक्स (Yamaha RX100) लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थी। इस बाइक का इस्तेमाल उस समय के सिनेमा में भी काफी किया जाता है।

वहीं तेज रफ्तार होने के कारण उस समय इसका उपयोग अपराधी पुलिस से बचने के लिए भी खूब किया करते थे। हालांकि समय के साथ कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया। जिससे कई लोग काफी दुखी हो गए। लेकिन अब खबर आ रही है की कंपनी जल्द ही बाजार में नई यामहा आरएक्स (Yamaha RX100) बाइक को नए डिज़ाइन और बेहतर तकनीक पर आधारित इंजन के साथ बाजार में लाएगी।

Yamaha RX100 होगी लॉन्च

अपने समय मे यामहा आरएक्स (Yamaha RX100) कंपनी की काफी लोकप्रिय बाइक थी। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज भी कई लोग इस बाइक को मोडिफाई कराके चला रहे हैं। लेकिन अब आप सभी के लिए एक अच्छी खबर है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इस बाइक को बाजार में फिरसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Yamaha RX100 इंजन

पहले यामहा आरएक्स (Yamaha RX100) बाइक 98cc इंजन के साथ आती थी। जिसकी क्षमता 11Ps पावर के साथ ही 10.39Nm टॉर्क जेनरेट करने की थी। हालांकि अब उम्मीद की जा रही है की कंपनी अपनी इस बाइक को एकदम नए 225.9cc इंजन के साथ बाजार में पेश करेगी। आपको बात दे की इस नए इंजन का निर्माण BS6 नॉर्म्स के आधार पर किया जाएगा। इसकी क्षमता 20bhp पावर जेनरेट करने की हो सकती है।

Yamaha RX100 कीमत

यामहा आरएक्स (Yamaha RX100) बाइक को कंपनी आज के जरूरत के हिसाब से तैयार कर रही है। ऐसे में इसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स जैसे कि फूली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ABS के साथ डिस्क ब्रेक और बेहतर सस्पेंशन देखने को मिल सकते हैं। इस बाइक के कीमत के बारे में अभी तो कोई जानकारी सामने नही आई है। लेकिन संभावना है कि यह बाइक 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में आएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply