IndiaTechnology

भारतीय बाजार में लॉन्च होगी Toyota की 3 नई SUVs, फीचर्स और डिजाइन से मचा देंगी गदर!

भारतीय बाजार में लॉन्च होगी Toyota की 3 नई SUVs, फीचर्स और डिजाइन से मचा देंगी गदर!

नई दिल्ली Toyota upcoming SUVs: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अगले 12 से 18 महीनों के भीतर मार्केट में संभावित रूप से 3 नई एसयूी को पेश करेगी। इसमें एक इलेक्ट्रिक एसयूवी भी शामिल हैं। जो कि मारूति सुजुकी ईवीएक्स का डेरीवेट होने वाली है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक एयूवी के 550 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने का अनुमान ये है कि तीनों कारों के बारे में पूरी तरह से जान लेते हैं।

Toyota Fortuner MHEV

Toyota Fortuner MHEV में 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम लगाया जाएगा। इसका उद्देश्य मौजूदा जीडी सीरीज डीजल इंजन के प्रदर्शन को बढ़ाती है। इस टेक्नोलॉजी से एमीशन कम होगा और कार की फ्यूल एफिशियंसी बढ़ने वाली है।

बहराल इसका ऑफिशियल लॉन्च के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ये साल के आखिर तक या फिर 2025 तक आ सकती है। इसकी दिलचस्प बात ये हैं कि ये पहले से ही दक्षिण अफ्रीकी जैसे मार्केट में बिक्री के लिए है।

Toyota Electric SUV

देश के लिए टोयोटा की पहली इलेक्ट्रिफाइड एसयूवी 2025 की दूसरी छमाही में पेश करने की उम्मीद है। ये बीते साल सामने आए अर्बन एसयूवी कॉन्सेप्ट से डिजाइन इंस्परेशन ले सकती है। इसमें मारूति सुजुकी ईवी के साथ में काफी सारी विशेषताओं को शेयर किया जाएगा।

इस ईवी एसयूवी के इंटीरियर में एंडवास्ड ड्राइवर असिस्टमेंस सिसट्म, डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन और 360 डिग्री कैमरा जैसे काफी सारे एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी मिलने की उम्मीद है।

Toyota Hyryder 7-Seater

Toyota Hyryder 7-Seater कार है। इसमें टोयोटा ने अर्बन क्रूजर हाइडर देने को कहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि देश के मार्केट में एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और हुंडई अल्काजर जैसी दूसरी एसयूवी को टक्कर देगी।

इसमें कॉस्मेटिंक अपग्रेड किए जाएंगे और स्टैंडर्ड मॉडल से खुद को अलग करने के लिए फीचर्स दिए जाएंगे। इन सुधारों के बावजूद, ये अपने इंजन ऑप्शन को बनाए रखेगी। मौजूदा समय में ये 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल और 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ में आती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply