IndiaTechnology

भारत में लॉन्च होने वाली है MG की नई Electric Car, देखें इसका लुक

भारत में लॉन्च होने वाली है MG की नई Electric Car, देखें इसका लुक

MG Electric Car: एमजी मोटर भारत में अपनी बड़ी लाइनअप के साथ मौजूद है। कंपनी एसयूवी सेगमेंट में हेक्टर और ग्लॉस्टर जैसी कारें बेचती है जो फीचर्स से भरी हुई है। अब रिपोर्ट आ रही है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढ़ाने में लगी हुई है।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कंपनी की एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) और कॉमेट (MG Comet) आती है जो ग्रहको द्वारा पसंद की गई है। अपने इसी अनुभव का प्रयोग कर कंपनी कुछ नई इलेक्ट्रिक कारों को लाने वाली है।

MG Cloud EV होगी लॉन्च, देखें खासियत

एमजी की पहली इलेक्ट्रिक कार जो भारत में लांच होगी वह क्लाउड ईवी (MG Cloud EV) हो सकती है। फिलहाल इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन इसके लांच होने की संभावना सबसे ज्यादा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि क्लाउड ईवी प्रीमियम सेगमेंट में लांच होगी जिसकी लंबाई 4295 मिलीमीटर की होने वाली है। इसमें फीचर्स के तौर पर कनेक्टिंग लाइट्स, एलइडी लाइट्स, 8.8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, लेवल 2 ADAS, 360 डिग्री कैमरा, सनरूफ और फास्ट चार्जिंग दिया जा सकता है।

इसमें 50.6 किलोवाट हौर की क्षमता वाला बैट्री पैक मिलेगा जो फुल चार्ज होने के बाद इसे 460 किलोमीटर तक चल सकता है।

काफी महंगी होगी कार

फिलहाल एमजी के तरफ से इसके लॉन्च पर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अगर सब कुछ सही रहा तो त्यौहार के मौसम में इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लाया जा सकता है। फिलहाल टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा गया है जिसमें इसका लुक अच्छा लग रहा है।

फिलहाल भारतीय बाजार में माग की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार एमजी कॉमेट है और महंगी इलेक्ट्रिक कार के तौर पर जेएस ईवी बिकती है जिसकी कीमत 25 लाख के करीब है लेकिन एमजी क्लाउड ईवी कंपनी की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है इसे प्रीमियम ग्राहकों के लिए लाया जा रहा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply