IndiaTechnology

यामाहा ने New Nmax Turbo edition scooter पेश किया, जानें डिटेल्स

यामाहा ने New Nmax Turbo edition scooter पेश किया, जानें डिटेल्स

दोस्तों अगर आप एक दमदार स्कूटर की तलाश में हैं जो आपको तेज रफ्तार दे, तो दोस्तों, यामाहा आपके लिए एक शानदार तोहफा लेकर आया है, लेकिन फिलहाल ये तोहफा सिर्फ इंडोनेशिया के लोगों के लिए ही है. जी हां, यामाहा ने हाल ही में अपनी 50वीं वर्षगांठ के मौके पर NMax टर्बो को लॉन्च किया है, जो एक नेक्स्ट-जेनरेशन स्कूटर है. आइये जानते है इस धांसू स्कूटर के बारे में

यामाहा इलेक्ट्रिक CVT टेक्नोलॉजी

यामाहा NMax टर्बो को खास बनाने वाली चीज है इसकी यामाहा इलेक्ट्रिक CVT टेक्नोलॉजी. ये CVT गियरबॉक्स को थोड़ा मॉडिफाई करके स्कूटर को बेहतर एक्सिलिरेशन देने के लिए तैयार किया गया है. और सिर्फ इतना ही नहीं, इसमें आपको दो खास राइडिंग मोड्स भी मिलते हैं – स्पोर्ट टूरिंग और टर्बो.

जब आप टर्बो मोड चुनते हैं, तो ये CVT आपको अतिरिक्त इलेक्ट्रिक बूस्ट देता है, जिससे आप आसानी से ओवरटेक कर सकते हैं. ये टेक्नोलॉजी यामाहा के स्कूटरों में पहली बार इस्तेमाल की गई है.

155cc इंजन और दमदार फीचर्स

यामाहा NMax टर्बो में वही 155cc का लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो आपको 15bhp की पावर और 14Nm का पीक टॉर्क देता है. फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ब्लूटूथ इंटीग्रेशन के साथ TFT स्क्रीन और पूरी तरह से LED लाइट्स मिलती हैं.

ये स्कूटर इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन फिलहाल, इसे भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है. हालांकि, यामाहा ने भारत में एयरोक्स 155 को लॉन्च करके इस सेगमेंट में थोड़ी हलचल जरूर की थी, लेकिन कम बिक्री के चलते ये स्कूटर ज्यादा धमाल नहीं मचा पाया.प्राइस की बात करे तो इसकी कीमत 1 लाख 30 हजार के आस पास है

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply