IndiaTechnology

आखिर क्यों नहीं लॉन्च हो रही Yamaha RX100? जानिए असली कारण

आखिर क्यों नहीं लॉन्च हो रही Yamaha RX100? जानिए असली कारण

Yamaha RX100: पिछले कुछ 1 साल से यामाहा आरएक्स 100 को लॉन्च करने की बात कही जा रही है। यह बाइक अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस और शानदार पिकअप के लिए जानी जाती थी और इसी परफॉर्मेंस के साथ कंपनी से दोबारा से लाने वाली थी। लेकिन अब भारत में इसके लांच होने का रास्ता काफी कठिन नजर आ रहा है। आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि क्यों यामाहा आरएक्स 100 के लांच होने में इतनी देरी हो रही है।

काफी मुश्किल में Yamaha RX 100

जब यामाहा आरएक्स 100 के लांचिंग के बारे में यामाहा मोटर इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना से बात की गई तो उन्होंने इसके लॉन्चिंग में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि आरएस 100 रिंग डिंग डिंग साउंडट्रेक के साथ आई थी। लेकिन अब इस साउंडट्रैक के साथ इस बाइक को लाना काफी मुश्किल हो सकता है। पहले इसमें टू स्ट्रोक इंजन था और अब इसमें फोर स्ट्रोक इंजन दिया गया है जिससे ऐसा साउंड निकाल पाना संभव है।

भारी होगी Yamaha RX 100

इसके अलावा पहले यामाहा आरएक्स 100 बहुत ही हल्की थी जिस कारण से इसका पिकअप बहुत ही बेहतरीन था। लेकिन अब 100 सीसी इंजन के साथ ऐसी बाइक बना पाना असंभव है अगर आप एक पावरफुल परफॉर्मेंस चाहते हैं तो इसमें 200 सीसी का इंजन देना पड़ेगा। इसके कारण बाइक वजनी हो सकता है और इसका सीधा असर इसके पिकअप पर पड़ेगा।

लेकिन लॉन्च होगी बाइक

इस सबके बावजूद कंपनी का मानना है कि बहुत ही जल्द बाइक को लांच किया जाएगा। लेकिन अब यह कब लांच होगी इस पर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। कई ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि 2026 में नई यामाहा आरएक्स 100 (Yamaha RX 100) लॉन्च हो सकती है। इसमें बिल्कुल ही नया इंजन और लुक दिया जाएगा। फिलहाल यह प्री प्रोडक्शन में ही है और इस पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply