IndiaTechnology

ऑफ रोडिंग का लेना हैं मजा, तो खरीदें किफायती बजट में आने वाली ये 4×4 SUVs

ऑफ रोडिंग का लेना हैं मजा, तो खरीदें किफायती बजट में आने वाली ये 4×4 SUVs

Affordable 4×4 SUV: आप अगर ऑफ रोडिंग करना चाहते हैं और इसके लिए आप एक नई एसयूवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको भारतीय बाजार में आने वाली कुछ बेस्ट 4×4 एसयूवी के बारे में जानकारी मिलेगी। जो किफायती तो हैं है बल्कि इनमें कंपनियां अच्छी ऑफ-रोडिंग कैपेबिलिटी भी ऑफर करती हैं।

Mahindra Thar 4×4

आपको अगर ऑफ रोडिंग करनी है तो आप महिंद्रा थार (Mahindra Thar) एसयूवी को खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसमें 4×4 सेटअप दिया है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 3 इंजन का ऑप्शन मिलता है। जिसमें पहला इंजन 2-लीटर टर्बो पेट्रोल (150पीएस/320एनएम), दूसरा इंजन 2.2-लीटर डीजल (130पीएस/300एनएम) और तीसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल (118पीएस/300एनएम) है। इसमें कई बेहतरीन फ़ीचर्स भी दिए गए हैं। यह एसयूवी 14.30 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में आती है।

Maruti Suzuki Jimny 4×4

Maruti Suzuki Jimny भी एडवेंचर ड्राइविंग के लिए बेस्ट है। इसमें कंपनी ने अच्छी ऑफ-रोडिंग कैपेबिलिटी ऑफर की है। कंपनी ने इसमें स्टैण्डर्ड तौर पर 4×4 व्हील ड्राइव भी दिया है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन आता है। जिसकी क्षमता 105पीएस पावर और 134एनएम पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसमें ज्यादा केबिन स्पेस और आधुनिक फीचर्स आपको मिल जाता है। इसकी बाजार में शुरुआती कीमत 12.74 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio N 4×4

Mahindra Scorpio N अग्रेसिव लुक वाली काफी पॉवरफुल एसयूवी है। इसमें 2WD के साथ ही 4WD दोनों का ऑप्शन आता है। यानी आप अगर चाहें तो ऑफ रोडिंग के लिए इसके 4WD विकल्प को ले सकते हैं। इसके इंजन की बात करें तो इस एसयूवी को दो इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है।

जिसमें पहला इंजन 2.2-लीटर डीजल और दूसरा इंजन 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल है। कंपनी इसमें ज्यादा केबिन और बूट स्पेस के अलावा कई आधुनिक फीचर्स भी देती है। इस एसयूवी का 4WD मॉडल 18.01 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में आती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply