Automobile

Baleno की खटिया खड़ी करने आई Toyota की ये तगड़ी कार, धांसू फीचर्स से है भरपूर और कीमत भी है कम

Baleno की खटिया खड़ी करने आई Toyota की ये तगड़ी कार, धांसू फीचर्स से है भरपूर और कीमत भी है कम

Toyota की गाड़ियों का भारतीय मार्केट में हमेशा से ही काफी बोलबाला रहा है। कंपनी द्वारा पेश की गई गाड़ियों को लोग भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं। कंपनी की ऐसी ही एक कार थी Toyota Glanza, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है।

इस कार ने लुक से लेकर फीचर्स और परफॉर्मेंस तक के मामले में लोगों का दिल जीता है। साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है, जो इसे लोगों के लिए और भी खास बनाती है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

Baleno की खटिया खड़ी करने आई Toyota की ये तगड़ी कार, धांसू फीचर्स से है भरपूर और कीमत भी है कम

मिलते हैं अद्भूत फीचर्स

बता दें कि Toyota Glanza में ग्राहकों की सुविधा के लिए एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्टॉलमेंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, पावर एसी, पावर विंडो, पावर मिरर, वाइपर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सिम कनेक्टिविटी, इंटरनेट कनेक्टिविटी, ट्यूबलेस टायर, 17 कट मेटल एलॉय व्हील और वायरलेस चार्जर जैसे कई अन्य दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

पावरफुल इंजन से है लैस

इंजन की बात करें अगर तो Toyota Glanza में आपको 1197 cc की क्षमता वाले 2 बेहद पावरफुल इंजन विकल्प देखने को मिल जाते हैं। इसमें पहले नंबर पर 1197 सीसी की क्षमता वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन भी कहलाता है। ये इंजन 116 पीएस की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।

वहीं दूसरे इंजन के रुप में माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन इंजन दिया गया है, जो 102पीएस की पावर और 137 एनएम पिक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। बता दें कि इन दोनों ही इंजन विकल्पों के साथ आपको 5-स्पीड मैन्यूअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देखने को मिल जाता है। माइलेज की बात करें अगर तो ये कार लगभग 22.35 – 22.94 kmpl तक का धांसू माइलेज देने में सक्षम है।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो Toyota Glanza को भारतीय मार्केट में महज 6.86 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक पहुंच जाती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply