IndiaTechnology

Hero Passion को टक्कर देता है Honda CD 110 Dream बाइक, जबरदस्त के साथ जानें डिटेल्स

Hero Passion को टक्कर देता है Honda CD 110 Dream बाइक, जबरदस्त के साथ जानें डिटेल्स

दोस्तों अगर आप भारतीय बाजार में किफायती और दमदार बाइक की तलाश है? तो आपके लिए एक खुशखबरी है. हीरो पैशन को टक्कर देने के लिए Honda ने अपनी धांसू CD 110 Dream को बाजार में उतारा है. ये 110cc सेगमेंट की दमदार बाइक है, जो माइलेज के मामले में भी कमाल करती है. अगर आप भी एक ऐसी बाइक लेने का विचार कर रहे हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है. आइए, आज हम आपको Honda CD 110 Dream से जुड़ी हर बात बताते है

दमदार परफॉर्मेंस और बढ़िया माइलेज

Honda CD 110 Dream में आपको 109.51cc का एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा. ये इंजन 7500 rpm पर 8.79 PS की पावर और 5500 rpm पर 9.30 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ ये इंजन आपको बेहतरीन माइलेज भी देता है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक 65 kmpl की माइलेज देती है. 9.1 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ, ये रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए काफी किफायती साबित होती है.

आधुनिक फीचर्स से लैस

Honda CD 110 Dream को सिर्फ माइलेज के लिए ही नहीं, बल्कि इसके फीचर्स के लिए भी पसंद किया जाता है. इस बाइक में आपको साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर मिलता है, जो गाड़ी स्टार्ट करते समय सेफ्टी करता है. इसके अलावा, इसमें ऑटो-चोक फंक्शन भी दिया गया है, जो सर्दियों में इंजन को आसानी से स्टार्ट करने में मदद करता है. साथ ही, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच भी दिया गया है, जो स्टार्ट बटन की तरह भी काम करता है.

सुरक्षा

Honda CD 110 Dream सुरक्षा के मामले में भी कोई कमी नहीं छोड़ती है. इस बाइक में आपको कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम मिलता है, जो आगे और पीछे के पहियों के ब्रेकिंग को संतुलित रखता है. इससे अचानक ब्रेक लगाने पर भी गाड़ी का संतुलन बना रहता है. इसके अलावा, इसमें हेलोजन हेडलाइट और टेललाइट दिए गए हैं, जो रात के समय बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करते हैं.

आरामदायक राइडिंग

Honda CD 110 Dream लंबी यात्राओं के लिए भी काफी आरामदायक है. इसमें आपको लंबी सिंगल-पीस सीट मिलती है, जिस पर बैठकर आप आराम से सफर कर सकते हैं. सीट की ऊंचाई 720 mm है, जो भारतीय राइडर्स के लिए काफी उपयुक्त है.

कीमत और फाइनेंस

भारतीय बाजार में Honda CD 110 Dream की ऑन-रोड रेंज ₹ 88,279 हजार है. आप इसे ₹ 9000 की डाउन पेमेंट देकर भी खरीद सकते हैं. बाकी रकम यानी ₹ 79,279 हजार के लिए आप लोन ले सकते हैं. 10% ब्याज दर के साथ 36 महीने की अवधि के लिए आपको हर महीने लगभग ₹ 2,547 की EMI देनी होगी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply