IndiaTechnology

BGauss RUV 350 electric स्कूटर भारत में 1.10 लाख में लॉन्च हुआ, जानें डिटेल्स

BGauss RUV 350 electric स्कूटर भारत में 1.10 लाख में लॉन्च हुआ, जानें डिटेल्स

दोस्तों अगर आप एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं जो दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ रोज़मर्रा के इस्तेमाल में भी मज़बूत साबित हो? तो आपके लिए अच्छी खबर है, भारतीय कंपनी BGauss ने अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्कूटर RUV350 लॉन्च कर दिया है. ये स्कूटर तीन वेरिएंट्स – RUV350i, RUV350 EX और RUV350 Max में आता है. इसकी शुरुआती कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. आइये जानते है डिटेल्स में


पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए दमदार मोटर और बैटरी

BGauss RUV350 को पावर देने के लिए 3.5kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 165Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. ये स्कूटर को 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर दौड़ाने में सक्षम है. स्कूटर में 3kWh की लिथियम LFP बैटरी लगी है, जो IP67 रेटेड है. कंपनी का दावा है कि ये बैटरी सिंगल चार्ज में 120 किमी की रेंज ऑफर करती है. वहीं, RUV350 EXi और RUV350 EX वेरिएंट्स में ये रेंज घटकर 90 किमी हो जाती है.

स्कूटर के साथ 500W का चार्जर भी दिया जाएगा, जो बैटरी को 5 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है.


डिज़ाइन  

BGauss RUV350 का डिज़ाइन स्टेप-थ्रू स्कूटरों जैसा है. मेटल बॉडी पैनल्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है. आपका ध्यान सबसे पहले 16 इंच के चमकीले अलॉय व्हील्स पर जाएगा. बड़े व्हील्स की वजह से स्कूटर को टूटे-फूटे रास्तों पर चलने में आसानी होगी.

दमदार हार्डवेयर और फीचर्स से भरपूर

RUV350 में माइक्रो-अलॉय ट्यूबुलर फ्रेम दिया गया है, जिसे टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स से सस्पेंशन मिलता है. दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.

टॉप दो वेरिएंट्स में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स शामिल किए हैं, जिनमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का TFT डिस्प्ले, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट्स और राइड स्टैट्स शामिल हैं.

इसके अलावा, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स मोड, हिल होल्ड और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. बेस वेरिएंट में सिंपल सेगमेंटेड LCD डिस्प्ले दिया गया है और उपरोक्त कोई भी फीचर नहीं मिलता है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply