AutomobileIndia

टाटा टिगोर, हुंडई ऑरा को टक्कर देने आ रही न्यू जेनरेशन Honda Amaze कार, कम कीमत में मिल रहे धांसू फीचर्स 1

टाटा टिगोर, हुंडई ऑरा को टक्कर देने आ रही न्यू जेनरेशन Honda Amaze कार, कम कीमत में मिल रहे धांसू फीचर्स 1

Honda Amaze Sedan: देश के फोर व्हीलर मार्केट में आपको हर सेगमेंट की कारें देखने को मिलेगीं। जिसमें सबसे ज्यादा डिमांड एसयूवी और हैचबैक कारों की है। इसके बीच काफी हद तक सेडान सेगमेंट की कारों को भी लोग खरीदना पसंद करते हैं, क्योंकी इसमें बड़े परिवार के साथ यात्रा करने की सुविधा देखने को मिलती है। यदि आप इसी सेगमेंट की एक कॉम्पैक्ट सेडान कार खरीदना चाहते हैं, जो कम कीमत के साथ बेहतरीन सुविधाओं से लैस हो तो,  आज हम आपको होंडा की अमेज के बारे में बताने जा रहे है। न्यू जेनरेशन होंडा अमेज एक कॉम्पैक्ट सेडान कार है जो होंडा द्वारा पेश की गई है। यह कार कई नई सुविधाओं और अपग्रेड्स के साथ आती है,यदि आप इस कार को खरीदना चाहते है तो जान लें इसकी कीमत के साथ खूबियो के बारे में..

Honda Amaze Sedan के फीचर्स

Honda Amaze के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें  अंदर की ओर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन,मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए है। सके लावा कार में राइडर की सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन),  रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, रियर व्यू कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेगें।

Honda Amaze का इंजन

Honda Amaze के इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ पेश किया है जिसमें आपको पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के ठप्शन देखने को मिलेगें। इस सेडान में 1.2 लीटर का इंजन लगाया है। जो 88.5bhp पावर और 110Nm टॉर्क पैदा करने में क्षमता रखता है। ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आने वाली यह सेडान लगभग 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज देने में सक्षम है।

Honda Amaze की कीमत

Honda Amaze की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 7.20 लाख रुपये से 9.96 लाख रुपये तक की है।


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply