Automobile

EV मार्केट में अपना झंडा गाड़ने आई BYD E6, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km, लुक और फीचर्स भी मिलते हैं दमदार

EV मार्केट में अपना झंडा गाड़ने आई BYD E6, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km, लुक और फीचर्स भी मिलते हैं दमदार

BYD कंपनी ने भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए अपनी बेहतरीन EV गाड़ियों के बदौलत काफी नाम कमा लिया है। BYD की गाड़ियों को लोग पसंद भी खूब कर रहे हैं। इस बीच अब कंपनी MPV सेगमेंट में भी अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम है BYD E6।

7 सीटर सेगमेंट में ये इलेक्ट्रिक कार लोगों की पहली पसंद बन गई है। कई कंपनियों ने अबतक अपनी इलेक्ट्रिक SUVs को मार्केट में उतारा है, लेकिन BYD E6 की बात ही कुछ और है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

EV मार्केट में अपना झंडा गाड़ने आई BYD E6, सिंगल चार्ज में चलेगी 520km, लुक और फीचर्स भी मिलते हैं दमदार

ढेरों फीचर्स से लैस है BYD E6

BYD E6 के फीचर्स की बात करें अगर तो इस इलेक्ट्रिक MPV में आपको सुविधा के लिए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, रियर कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, एयर प्योरिफ़ायर, सनरूफ़ और एडवांस्ड इंटरनेट फ़ीचर के साथ कई अन्य सुविधाएं भी मिल जाती हैं।

इसके साथ ही ये इलेक्ट्रिक MPV टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट और लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स के साथ आती है। 

एक चार्ज में चलती है 520KM

BYD E6 इलेक्ट्रिक कार में 71.7 kWh के ब्लेड बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 70 kW के इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। ये इलेक्ट्रिक मोटर लगभग 180 Nm का टॉर्क पैदा करता है और ये कार सिंगल चार्ज में लगभग 520 किलोमीटर तक की दूरी कवर कर सकती है।

फास्ट चार्जिंग का मिलता है सपोर्ट

BYD E6 इलेक्ट्रिक कार में आपको 2 फास्ट चार्जिंग विकल्प मिल जाते हैं, जो इस प्रकार हैं।

  • इसमें आपको पहले ऑप्शन में 60kW का DC चार्जर मिलता है, जिसकी मदद से आप 1.5 घंटे में इस इलेक्ट्रिक MPV को 0-80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।
  • वहीं इसमें 6.6kW का AC चार्जर भी मिलता है, जो इस कार को 12 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है।

कितनी है कीमत?

अगर आप BYD E6 इलेक्ट्रिक MPV को खरीदना चाहते हैं, तो आप इस धांसू कार को भारतीय मार्केट में 29.15 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीद सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply