Box Office Collection: निर्देशक जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर'(Avatar- The Way Of Water) की धाकड़ कमाई जारी है। फिल्म वीकडेज में भी दो डिजिट में कमाई कर रही है।
Avatar- The Way Of Water Box Office Collection: निर्देशक जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर'(Avatar- The Way Of Water) की धाकड़ कमाई जारी है। फिल्म वीकडेज में भी दो डिजिट में कमाई कर रही है। फिल्म एक ओर जहां 300 करोड़ के काफी करीब पहुंच गई है तो उम्मीद है कि जल्दी ही ‘एवेंजर्स- एंडगेम’ को भी मात दे देगी। इस रिपोर्ट में जानें फिल्म का कलेक्शन…।

कितना हुआ अवतार 2 का कलेक्शन

‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने पहले दिन 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी। वहीं फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में ही 129 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया था। इसके साथ ही फिल्म ने पहले हफ्ते में 192.75 करोड़ का कलेक्शन किया। फिल्म का कुल कलेक्शन अभी तक करीब 273 करोड़ रुपये हो गया है। याद दिला दें कि भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स- एंडगेम’ रही है। जिस ने 373.22 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

पहला दिन: 41 करोड़ रुपये
दूसरा दिन: 42 करोड़ रुपये
तीसरा दिन: 46 करोड़ रुपये
चौथा दिन: 18.50 करोड़ रुपये
पांचवा दिन: 16 करोड़ रुपये
6वां दिन: 15 करोड़ रुपये
7वां दिन: 14.25 करोड़ रुपये
8वां दिन: 12 करोड़ रुपये
9वां दिन: 20.80 करोड़ रुपये
10वां दिन: 26.50 करोड़ रुपये
11वां दिन: 13 करोड़ रुपये
12 वां दिन: 9-11 करोड़ रुपये (अर्ली ट्रेंड्स)

कितना है अवतार 2 का बजट?

बता दें कि अवतार का पहला पार्ट 2009 में रिलीज हुआ था और करीब 13 साल बाद फिल्म का सीक्वल आया है। फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरून अपने कमाल के निर्देशन और वक्त के आगे की तकनीक इस्तेमाल के लिए जाने जाते हैं, जो वाकई काफी महंगी पड़ती है। अवतार 2 का बजट 250 मिलियन डॉलर्स (2000 करोड़ रुपए) बताया जा रहा है। यानी ये एक बेहद महंगी फिल्म है और हिट होने के लिए काफी ज्यादा कमाई करनी होगी। याद दिला दें कि जेम्स कैमरून ने अवतार से पहले टाइटैनिक बनाई थी और उसके 12 साल बाद अवतार आई। अवतार के 13 साल बाद इसका दूसरा भाग आ रहा है। अवतार से पहले टाइटैनिक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, फिर 2009 में आई अवतार ने ये रिकॉर्ड तोड़ा।

टाइटैनिक और अवतार ने कितना कमाया था?

जानकारी के मुताबिक इस फिल्म के लिए कैमरून ने 2006 में फिर इस स्क्रिप्ट पर काम किया और फिल्म में दिखाए गए एलियंस के लिए उन्होंने एक अलग भाषा भी बनवाई। जो यूएससी में भाषाविद डॉ. पॉल फ्रॉमर ने बनाई थी। इस भाषा को 1000 शब्दों से बनाया गया था। जिसमें जेम्स कैमरून ने 30 शब्द जोड़े थे। इस फिल्म को बनाने के लिए जेम्स कैमरून ने सेटअप भी अलग से किया था। गौरतलब है कि जेम्स कैमरून की टाइटैनिक ने करीब 18 हजार करोड़ तो अवतार ने 24 हजार करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *