google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Wednesday, September 20, 2023
CricketIndia

BCCI ने टीम इंडिया की नई सेलेक्शन कमेटी का किया ऐलान

[ad_1]

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी BCCI ने हाल ही में महिला क्रिकेटरों और जूनियर क्रिकेटरों के लिए चयन समिति की नियुक्तियों की घोषणा की है. BCCI ने भारतीय महिला क्रिकेटर के मुख्य चयनकर्ता के पद पर भारतीय टीम के पूर्व महिला क्रिकेटर नीतू डेविड को नियुक्त किया है तो वहीं जुनियर क्रिकेटरों के मुख्य चयनकर्ता के पद पर वीएस तिलक नायडू को नियुक्त किया है. जिसके बाद से अब वो दोनों क्रिकेटर सुर्खियों में नज़र आ रहे है.

कुछ ऐसी हैं भारतीय महिला क्रिकेट की चयनकर्ता समिति

BCCI announced the new selection committee of Team India

BCCI ने हाल ही में भारतीय महिला क्रिकट की चयनकर्ता समिति की घोषणा की है. BCCI ने मुख्य चयनकर्ता के पद पर महिला क्रिकेटर नीतू डेविड को बैठाया है. नीतू डेविड के अलावा BCCI ने रेणु मार्गरेट, आरती वैद्य, कल्पना वेंकटचार और श्यामा डे शॉ को महिला चयनकर्ता समिति का सदस्य नियुक्त किया है. यानी अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम में किसी खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा और किसको नहीं इसका फैसला नीतू डेविड, रेणु मार्गरेट, आरती वैद्य, कल्पना वेंकटचार और श्यामा डे शॉ मिलकर करेंगे.

भारतीय महिला क्रिकेट की मुख्य चयनकर्ता नीतू डेविड के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने करियर में अब तक टेस्ट के कुल 10 मुकाबले खेले हैं जिसके 16 इनिंग में उन्होंने 1.74 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 41 विकेट हासिल किया है. वहीं उन्होंने अब तक अपने करियर में 97 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 2.82 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 141 विकेट हासिल किया है.

कुछ ऐसी हैं भारत के जुनियर क्रिकेटरों की चयनकर्ता समिति

BCCI announced the new selection committee of Team India

भारत के जुनियर क्रिकेटरों की चयनकर्ता समिति के बारे में बात करें तो जुनियर क्रिकेटरों के मुख्य चयनकर्ता की कुर्सी पर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड यानी BCCI ने वीएस तिलक नायडू को बैठाया है. वीएस तिलक नायडू के अलावा भारत के जुनियर क्रिकेटरों की चयनकर्ता समिति रणदेव बोस, हरविंदर सिंह सोढ़ी, पथिक पटेल और  कृष्ण मोहन को शामिल किया गया है. यानी अब भारतीय जुनियर टीम में कौन से खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा और किस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जाएगा, इसका फैसला आगे से वीएस तिलक नायडू, रणदेव बोस, हरविंदर सिंह सोढ़ी, पथिक पटेल और कृष्ण मोहन मिलकर करेंगे.

यह भी पढ़ें-पड़ोसी देश के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, हार्दिक कप्तान, रिंकू-यशस्वी को बड़ा मौका

[ad_2]

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply