Ajab GazabIndia

BJP के लिये बुरी खबर! फलोदी सट्टा बाजार ने 3 चरण के बाद घटाई इतनी सीटें-लगेगा झटका

BJP के लिये बुरी खबर! फलोदी सट्टा बाजार ने 3 चरण के बाद घटाई इतनी सीटें-लगेगा झटका


जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election 2024) के चरण सम्पन्न हो रहे हैं, वैसे-वैसे ही स्थितियां काफी स्पष्ट होती नजर आ रही है. एक आंकलन के मुताबिक तीसरे चरण के बाद बीजेपी की सीटों में कुछ गिरावट होती नजर आ रही है. तीसरे चरण के मतदान सम्पन्न होने के बाद देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी के मुताबिक लोकसभा चुनावों में बीजेपी की सीटें कुछ कम हुई है.

जबकि कांग्रेस को मामूली बढ़त दिख रही है. इसकी बड़ी वजह कम मतदान को भी माना जा रहा है. सटोरियों की मानें तो बीजेपी के लिए 400 पार का नारा पूरा होना काफी मुश्किल दिख रहा है. हालांकि मतदान के शुरुआती चरणों में बीजेपी को 302 से 305 सीटें बताई जा रही थी.

लेकिन तीसरे चरण के बाद ये सीटें काफी कम होती दिख रही है. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को इस बार 296 से 298 सीटें आने की संभावना है. वहीं, कांग्रेस की सीट बढ़कर 60 से 63 होने की संभावना है.

इसी तरह एनडीए की सीटें भी काफी घटती नजर आ रही है. जहां पहले एनडीए के लिए 385 सीटों का आंकलन किया जा रहा था. वहीं, अब यह 348 से 350 सीटों का रह गया है. जबकि इस दौरान कांग्रेस को भी पहले 52 से 57 सीटें बताई गई थी. जिसमें करीब 10 सीटों का फायदा होता दिख रहा है.

इन राज्यों में बीजेपी को बड़ा नुकसान!
सट्टा बाजार के मुताबिक हरियाणा, महाराष्ट्र और राजस्थान में बीजेपी को नुकसान हो रहा है. पहले के मुकाबले सीटें कम आने की संभावना है. जहां राजस्थान में बीजेपी को 18 से 20 सीट आने की संभावना है. हरियाणा में भी 5-5 सीटे दोनों पार्टियों को मिलने की संभावना है. महाराष्ट्र में भी शिवसेना-बीजेपी गठबंधन को नुकसान होने की बात कही जा रही है. सट्टा बाजार के मुताबिक देश में इस बार बिहार, कर्नाटक और बंगाल में BJP की स्थिति मजबूत है. बंगाल में 22 से 24, जबकि कर्नाटक में भी 22 से ज्यादा सीटें बीजेपी के खाते में जा सकती है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply