Ajab GazabIndia

BREAKING: 2 सिम कार्ड वालों के लिये आई मुसीबत भरी खबर! आप भी जान लें

BREAKING: 2 सिम कार्ड वालों के लिये आई मुसीबत भरी खबर! आप भी जान लें

टेलिकॉम सेक्टर में आने वाले दिनों में टैरिफ प्लान की कीमत में इजाफा होने की भरपूर संभावना है। इससे पहले दिसंबर 2021 में टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ी थी। ऐसे में करीब ढ़ाई से ज्यादा वक्त गुजर गया है। लेकिन जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के प्लान में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। ऐसे में इंडस्ट्री एक्सपर्ट दावा कर रहे हैं कि अगले कुछ माह में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर सकती हैं।

2 सिम कार्ड वालों की बढ़ेंगी मुसीबत
अगर आप फोन में दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। क्योंकि दूसरे सिम को एक्टिवेट रखने की ज्यादा कीमत देनी पड़ सकती है। बता दें कि मौजूदा वक्त में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सिम को एक्टिवेट रखने के लिए न्यूनमत 150 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। लेकिन टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद सिम एक्टिवेट रखने के लिए 150 रुपय की जगह 180 से लेकर 200 रुपये तक देने पड़ सकते हैं। सीधा मतलब है कि अगर आप दो सिम चलाते हैं, तो आपको कम से कम 400 रुपये का मंथली यानी 28 दिनों का रिचार्ज कराना होगा।

किन प्लान की कितनी बढ़ेगी कीमत
अगर आप मंथली 300 रुपये का रिचार्ज कराते हैं, तो टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद आपको मंथली करीब 75 रुपये ज्यादा देना होगा। अगर 500 रुपये का मंथली रिचार्ज कराते हैं, तो आपको 125 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply