Ajab GazabDharamIndia

Good Luck Charm: जिस घर में हों ये 5 चीजें, वहां कभी नहीं आती दुख और गरीबी

Good Luck Charm: जिस घर में हों ये 5 चीजें, वहां कभी नहीं आती दुख और गरीबी


Vastu Tips For Money And Health: वास्तु शास्त्र और फेंगशुई में कुछ ऐसी शुभ चीजों या प्रतीकों के बारे में बताया गया है, जिनका घर में होना सौभाग्‍य लाता है. जिस घर में ये चीजें हों, वहां दुख या गरीबी ठहरते नहीं है. वहां हमेशा सुख-समृद्धि रहती है. आइए जानते हैं घर में सौभाग्‍य लाने वाली ये शुभ चीजें.

स्‍वास्तिक

मुख्य दरवाजे पर रोजाना रोली से स्‍वास्तिक का चिन्‍ह बनाएं या शुभ मुहूर्त जैसे पुष्‍य नक्षत्र में चांदी का स्‍वास्तिक प्रवेश द्वार की चौखट पर ऊपर की ओर बीचोंबीच लगा लें. इससे घर में हमेशा सकारात्‍मकता और समृद्धि रहती है.

धातु का कछुआ

वास्‍तु और फेंगशुई में धातु के कछुए को बहुत शुभ माना गया है. वहीं हिंदू धर्म में कछुए का संबंध भगवान विष्णु से है. पीतल या सोने-चांदी का कछुआ घर की उत्तर दिशा में स्थापित करें. जल्‍द शुभ परिणाम मिलेंगे.

श्रीयंत्र

श्रीयंत्र मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए बहुत खास है. जिस घर में विधि-विधान से श्रीयंत्र रखकर उसकी पूजा की जाए, वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा मां लक्ष्‍मी वास करती हैं.

गोमती चक्र

घर में शुभ मुहूर्त में या शुक्रवार को 11 गोमती चक्र लाएं. फिर मां लक्ष्‍मी के चरणों में अर्पित करके उनकी पूजा करें. फिर गोमती चक्र को एक लाल कपड़े में लपेटकर धन स्‍थान पर रखें. धन तेजी से बढ़ेगा.

दक्षिणावर्ती शंख

शुक्रवार के दिन विधि-विधान से घर में दक्षिणावर्ती शंख स्‍थापित करें और रोजाना उसकी पूजा करें. आप पर हमेशा मां लक्ष्‍मी की कृपा रहेगी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply