Chamba

HRTC की बसों में ढोए जा रहे आलू, यात्री खड़े होकर सफर करने को मजबूर – Chamba News

HRTC की बसों में ढोए जा रहे आलू, यात्री खड़े होकर सफर करने को मजबूर

इन दिनों कुछ व्यापारियों द्वारा परिवहन निगम की बसों का इस्तेमाल मालगाड़ी के तौर पर किया जा रहा है। मामला चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी से सामने आया है। जहां इन दिनों यात्रियों को खड़े-खड़े सफ़र कराया जा रहा है। जबकि बसों की सीट पर आलू की बोरियां विराजमान हो रखी हैं।

इन बसों में किलाड़-हिलूटवान रूट पर सुबह के समय व्यापारियों द्वारा बस में निर्धारित वजन से ज्यादा आलू ढोए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि व्यापारी निजी वाहनों का किराया बचाने के चक्कर में एचआरटीसी की बसों में आलू की बोरियां किलाड़ पहुंचा रहे हैं। वहीं, एचआरटीसी प्रबंधक इस पूरे मसले पर कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

व्यापारियों द्वारा मुनाफे के चक्कर में नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। बीते सोमवार को हिलूटवान से किलाड़ रूप पर चलने वाली बस में व्यापारियों द्वारा बस की सीटों पर भी आलू की बोरियां रखी हुई थीं। इस कारण यात्रियों का सफर करने में काफी परेशानी पेश आ रही है।

यात्रियों को खड़े-खड़े सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उक्त रूट पर चलने वाली एचआरटीसी बस को इन दिनों व्यापारियों ने माल वाहन की जगह एचआरटीसी बस को ही बना डाला हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि हिलूटवान-किलाड़ रूट पर वाली बस में हर दिन लगभग 60 से 70 सवारियां होती हैं लेकिन उसके बावजूद भी आलू की बोरियां ढोई जा रही हैं।

Leave a Reply