google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, March 20, 2023
CricketIndia

IND vs AUS: रोहित शर्मा की एक छोटी गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, 109 रनों पर सिमट गई पूरी टीम


IND vs AUS: भारत का तीसरे टेस्ट के पहले दिन प्रदर्शन एकदम निराशाजनक रहा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम केवल 109 रन पर ऑल आउट हो गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल 156/4 रन बना पाई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले ही दिन भारत पर 47 की लीड ले ली।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पड़ा टीम पर भारी, 109 पर ऑल आउट हुई भारतीय टीम

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला टीम पर भारी पड़ा। भारतीय बैट्समैन पहले बल्लेबाजी करने आए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल आक्रमक रुख अपनाते नजर आए।

टीम का यूं एग्रेसिव खेलना बैटिंग लाइन अप के पतन का कारण बना। रोहित और शुभमन बिना पिच का मिजाज समझे शॉट्स लगाने लगे। जिसके चलते दोनों जल्द अपना विकेट गवां बैठे।

पांच खिलाड़ी नहीं छू पाए 10 का भी आंकड़ा, विराट कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा 22 रन

बाद के बल्लेबाज भी टिकने के बजाय रन बनाने पर फोकस करते रहे और शानदार ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजी अटैक के सामने विफल रहे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए। उन्होंने 22 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के पहले दिन में बने कुल 10 रिकाॅर्ड, रविंद्र जडेजा ने रचा इतिहास तो नाथन लियोन ने किया कमाल

पूरी भारतीय टीम केवल 33.2 ओवर खेल पवेलियन लौट गई। 5 खिलाड़ी तो 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। रोहित शर्मा का पहले बल्लेबाजी करते हुए एग्रेसिव खेलना का फैसला टीम के खिलाफ गया और टीम इतने कम रन बना पाई।

जिस तरह से पिच का मिजाज दिख रहा है ऐसे में कल भारतीय कैप्टन ज्यादा से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों का प्रयोग करना चाहेंगे। भारत की तरफ से अभी सारे विकेट उनके स्टार ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा ने लिए है।

टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी टीम को उनसे ऐसी ही उम्मीद होगी। साथ ही अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन से उनको पूरी पूरी मदद मिलने की उम्मीद हैं। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंडस्कॉम्ब और कैमरन ग्रीन मौजूद है और दोनों ही अच्छी बल्लेबाजी कर लेते है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को कम से कम 250 प्लस की लीड देने के बारे में सोच रही होगी।

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई फिरकी के आगे पस्त हुई भारतीय टीम, 109 रनों पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply