google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Thursday, February 9, 2023
CricketIndia

IND vs AUS Test: भारत से बदला लेना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया, ये टॉप 5 खिलाड़ी दिलाएंगे कंगारू टीम को जीत


क्रिकेट न्यूज डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज नौ फरवरी से शुरू हो रही है। भारत ने पिछली बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 से हराया था. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पास भी भारत को मात देने का अच्छा मौका है. भारत को अगर लगातार तीसरी बार इस ट्रॉफी को जीतना है तो ऑस्ट्रेलिया के इन पांच खिलाड़ियों को सावधान रहना होगा.

उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा रेड बॉल क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले एक साल में 67.50 की औसत से 1080 रन बनाए हैं। पाकिस्तान दौरे पर उन्होंने तीन मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 496 रन बनाए. उन्हें एशियाई पिचें काफी पसंद हैं। वह भारत में पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं और यह एक बड़ी चुनौती साबित होगी। ऐसे में भारत को इस बल्लेबाज से सावधान रहने की जरूरत है।

नाथन सिंह

नाथन लियोन को टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। इस गेंदबाज ने टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी की है और कई मौकों पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन की जिम्मेदारी काफी बढ़ जाएगी. वह टीम के सबसे अनुभवी और सफल स्पिन गेंदबाज हैं। सिंह ने भारत में 30.59 की औसत से 34 विकेट लिए हैं। वह अक्सर ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर तेज गेंदबाजों के बीच सुर्खियां नहीं बटोरते लेकिन भारत में स्थिति अलग होगी।

ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड टेस्ट क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं और भारत को इस सीरीज में इस बल्लेबाज से सावधान रहने की जरूरत है. अगर इस बल्लेबाज का बल्ला चला तो भारत के लिए मुसीबत बन सकता है.

IND vs AUS: "Tour Game Not Needed Before Test Series Against India" -  Andrew McDonald

मारनस लेबुशेन

Marnus Labuschagne को टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। मौजूदा समय में यह बल्लेबाज अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर है। वहीं, लबसचगने पहली बार भारत दौरे पर आ रहे हैं। उन्होंने एशियाई पिचों पर सात मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.64 की औसत से 700 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि स्पिन गेंदबाज अश्विन को भारत में सबसे खतरनाक माना जाता है। हालांकि, अश्विन के खिलाफ उनका औसत 49.50 का है।

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं।स्टीव स्मिथ ने हाल ही में अपने घरेलू सत्र में 5 मैचों में 92.62 की औसत से 486 रन बनाए। स्पिन के खिलाफ स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में माना जाता है। उन्होंने भारत के खिलाफ 8 शतक बनाए जिनमें से तीन भारतीय धरती पर आए। भारत के खिलाफ उनका औसत 72.58 का है। और भारतीय पिच पर उन्होंने 60 की औसत से 660 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत टेस्ट सीरीज़ शेड्यूल

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद



himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply