Ajab GazabIndia

अखिलेश और केजरीवाल ने बीजेपी को बांटी सीटें! दोनों ने दिये ये अलग-अलग फिगर

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेंस की. लखनऊ में आयोजित इस प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं. लोकसभा चुनाव में देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है…”

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों तक सिमट जाएगी. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले चार पांच महीने से बीजेपी 400 पार का शोर मचा रही है, लेकिन हकीकत यह नहीं है. लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश भर से जो ट्रेंड आ रहे हैं उसके हिसाब से बीजेपी को 250 से भी नीचे, 220 के आसपास सीटें मिलेंगी.

BJP की सीटों को लेकर केजरीवाल, अखिलेश की अलग भविष्यवाणी
इसी कांफ्रेंस में दिल्ली सीएम केजरीवाल के साथ समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “140 करोड़ की जनता इस बार इन्हें (भाजपा) 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी. उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में ये 99 सीटों के खेल में उलझ जाएंगे, यहां उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा…” बीजेपी इस बार कितनी सीटें हासिल करेगी, इस पर एक ही प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश और केजरीवाल ने अलग-अलग दावा किया. इस लिहाज से देखा जाए तो जहां केजरीवाल ने बीजेपी के 220 तक सिमट जाने की बात कही. वहीं अखिलेश ने केजरीवाल से अलग आंकड़ा बताते हुए बीजेपी के 140 सीट तक हासिल करने का दावा किया.

इस तरह दोनों नेताओं के दावे में तकरीबन 80 सीटों का अंतर है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश के साथ कांफ्रेंस में दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा, ‘आप हिसाब लगा लीजिए. हरियाणा, दिल्ली में बीजेपी की सीटें घट रही हैं. पंजाब में मुझे नहीं लगता कि उनको कोई सीट मिल रही है. कर्नाटक में उनकी कम हो रही हैं. महाराष्ट्र में कम हो रही हैं और बंगाल में कम हो रही हैं. यूपी में कम हो रही हैं और बिहार में भी. झारखंड और राजस्थान में भी कम हो रही हैं तो इनकी सीटें आ कहां रही हैं. इनकी 220 की सीटें आ रही हैं.’

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी इन 3 राज्यों में 99 के फेर में उलझ जाएंगी
अखिलेश यादव ने कहा कि चार चरणों में बीजेपी चारों खाने चित्त हो चुकी है. उसके आसुंओं की नदी उफान पर है. बीजेपी जो 400 पार का नारा दे रही थी, उसे इसकी हकीकत चार चरणों बाद नजर आ रही थी. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी को 143 सीटें मिलने वाली हैं, क्यों बीजेपी 400 पार का नारा देखकर खुद यह बात कह रही है. लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 400 पार सिर्फ 143 सीटें ही बनती हैं. 140 करोड़ की जनता इस बार इनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी. बीजेपी यूपी, दिल्ली और पंजाब की 99 सीटों के खेल में ही फुस्स हो जाएगी.

भारतीय जनता पार्टी ने दिया 400 पार का नारा
इस बार के लोकभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने अपने लिए ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा दिया है. बीजेपी के इसी दावे को लेकर विपक्षी पार्टियां भी भविष्यवाणी कर रही है. एक संयुक्त प्रेस कांंफ्रेंस में दिल्ली सीएम केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश ने भी बीजेपी की सीटों को लेकर अपने-अपने दावे किए. इस बार का लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है. जिनमें से चार चरण का मतदान पूरा हो चुका है और तीन चरण का मतदान बाकी है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply