DharamIndia

अगर जन्म से हैं ऐसे निशान तो वो महिला होती है सौभाग्यशाली, शादी के बाद पति की बदल देती है किस्मत।

आप तो जानते ही होंगे कि हमारे समाज में महिला को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। अगर किसी घर में लडकी का जन्म होता है तो कहा जाता है कि घर में लक्ष्मी का आगमन हुआ है। वहीं दुल्हन शादी के बाद घर में प्रवेश करती है तो उसे घर की लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है।

वास्तव में हर बेटी अपने माता-पिता के लिए भाग्यशाली होती है। लेकिन समुद्र विज्ञान में भाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं का उल्लेख किया गया है। आज हम आप को इस आर्टिकल में बताएंगे कि आखिर वो कौन से गुण है, जो महिलाओं को उनके माता-पिता, प्रेमी, पति और परिवार के लिए भाग्यशाली बनाते है।
अगर महिला के शरीर पर देखे जाते है ऐसे निशान, तो होती है भाग्यशाली
1. गुलाबी टांगे

जिन महिलाओं के पैर बेहद कोमल, गुलाबी रंग से विकसित होती है। वे अपने पति या प्रेमी को बहुत खुश रखती है। उनको शारीरिक संबंधों में उनकी दिलचस्पी ऐसी होती है कि उनका पार्टनर हमेशा उनके करीब रहता है।
2. पैर की उँगलियाँ

जिस स्त्री के प्रत्येक पैर के अंगूठे की लंबाई समान होती है, वह जीवन भर सुख प्राप्त करती है और अपने परिवार को हमेशा खुश रखती है।
3. पैरों के तलवे

बता दें कि समुद्र विज्ञान के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है, वे बुद्धिमान और बुद्धिमान होती हैं। वह अपनी समझ और ज्ञान से अपने पूरे परिवार की हर संभव मदद करती है और परिवार को खुश रखती है।

4. भगवान की कृपा

जिन महिलाओं के पैरों के तलवे गोल होते हैं, उनका भाग्य हमेशा उनके साथ होता है। उन्हें जीवन में बहुत कम मुश्किलों से गुजरना पड़ता है। ऐसी महिलाओं पर भगवान की कृपा हमेशा बनी रहती है।
5. पैरों के तलवों पर शंख

अगर किसी महिला के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह भाग्यशाली होती है तो वह या उसका पति किसी बडे पद पर बैठता है।

6. नाक के पास तिल

जिस महिला की नाक के सामने हिस्से पर तिल या मस्से होते है, उससे पता लगता है कि वह भाग्यशाली होती है।
7. नाभि

जिन महिलाओं की नाभि के आसपास या नीचे तिल होते हैं, वे अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं। उसका जीवन सुख-समृद्धि में व्यतीत होता है।
8. अंगूठा

जिन महिलाओं के अंगूठे लंबे होते हैं उन्हें अक्सर अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन जिन महिलाओं के अंगूठे चौड़े, गोल और लाल रंग के होते हैं वे बहुत भाग्यशाली होती हैं।

9. गहरी नाभि

जिन महिलाओं की नाभि गहरी होती है लेकिन अंदर से ऊंची नहीं होती, वे अपने जीवन में केवल खुशियों का आनंद लेती हैं।
10. कोमल जीभ

लाल और कोमल जीभ वाली महिलाएं जीवन में आनंद उठाती हैं और केवल अपने परिवार को सुख देती हैं।

11. बड़ी आंखें

हिरण जैसी बड़ी आंखों वाली महिलाओं के जीवन में हमेशा प्यार और खुशियां बनी रहती हैं। इसके अलावा जिन महिलाओं की आंखों के सफेद हिस्से पर लाल रंग होता है वे अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं।
12. शरीर पर तिल

जिन महिलाओं के शरीर के बायीं ओर अधिक तिल या बवासीर होता है, समुद्रशास्त्र के अनुसार वे महिलाएं अपने परिवार के लिए भाग्यशाली होती हैं।

13. माथे पर तिल

जिस महिला के माथे के बीच में तिल होता है उसकी शादी एक बहुत अमीर आदमी से होती है।
14. धूल उड़ती है

जब कोई महिला चलती है, उसके पैरों से लगातार धूल उड़ती है, तो ऐसी महिला अपने परिवार को शर्मसार करती है।
15. गोल एड़ी

गोल और मुलायम पैरों वाली महिला जीवन और अपने परिवार की खुशियों का आनंद लेती है।

16. दांत

लंबे दांतों वाली महिलाओं को कभी भी पैसों की समस्या नहीं होती है।
17. फिंगर कनेक्शन

जिस महिला के पैर की उंगलियां आपस में जुड़ी होती हैं, ऐसी महिलाएं अमीर और मृदुभाषी होती हैं।
18. बायें गाल पर तिल

जिस महिला के बायें गाल पर तिल होता है वह खाने की बहुत शौकीन होती है और हर तरह के व्यंजन का आनंद लेती है। वह एक बहुत अच्छी रसोइया भी है जिससे उसका परिवार खुश रहता है।
19. चमकदार नाखून

चमकदार गुलाबी नाखून वाली लड़कियों का स्वास्थ्य अच्छा और चरित्र अच्छा होता है।

20. दुर्भाग्य

जिस स्त्री की मध्यमा अंगुली अपेक्षाकृत बड़ी हो वह बहुत ही अशुभ होती है, ऐसी स्त्री से विवाह करने से पहले उसे कई बार सोचना चाहिए।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply