Ajab GazabDharamIndia

अगर पोछा लगाने में होती है ये गलती, तो होते है बडे नुकसान, जीवन में आ सकती है ढेर सारी मुसीबतें

 

आप तो जानते ही होंगे कि घर को स्वच्छ रखने के लिए पोछा लगाना जरुरी होता है। ऐसे में धन की लक्ष्मी का वास भी वहीं होता है, जहां पोछा लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखा गया है।

आप और हम अनजाने में कई बार ऐसी गलतियां कर देते है। जिसके कारण उस घर में गरीबी अपना वास बना लेती है। ऐसे में धन आने की बजाय वापस जाने लगता है। इसलिए पोछा लगाते समय पानी में कुछ चीजें ऐसी डाल दें, जिसके कारण आपके घर में लक्ष्मी का आगमन हो। तो आइए इस के बारे में जानते है।

पोछा लगाने का सही समय

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कभी भी पोछा दोपहर 12 बजे के बाद नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ये समय साफ-सफाई के लिए अनुकूल नहीं माना जाता। अगर आप को धन प्राप्ति चाहिए हो तो अपने घर में नियमित सुबह के समय पोछा लगाना चाहिए। ऐसा करने से सकारात्मक परिणाम मिलते है।
पोछा लगाते समय ये चीज जरुर डालें

बता दें कि पोछा लगाते समय अगर आप थोडे से नीम के पत्ते लेकर, उन्हें पत्तों में थोडा सा पानी गर्म करें उन्हें उबलते पानी में डाल दें। जिसके बाद पत्तों को फेंक दें। और उस पानी को एक ग्लास में लेकर पोछा लगाने वाली बाल्टी में डाल दें और पोछा लगाए।

ऐसा करने से आपके घर में माता लक्ष्मी का वास होता है। घर में भयंकर बीमारियां का प्रवेश नहीं होता। नीम के पत्तों में हजार गुना शक्ति पाई जाती है, जिससे हर तरह के कीटाणु का नुकसान होता है। वहीं नकरात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश नहीं होता।

Also Read: Lover के बाहर जाते ही लड़की के बदले रंग, दोस्त के साथ की ऐसी हरकत

इस दिशा में पोछा लगने से बचना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार सप्ताह में 1 दिन गुरुवार को पोछा लगने से बचने चाहिए। वहीं घर के उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण का कारक ग्रह गुरु है घर की इस दिशा में पोछा लगाने से गुरु ग्रह अशुभ होता है व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता इसीलिए गुरुवार को पोछा लगाने से बचना चाहिए।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply