Ajab GazabIndia

अगर ये 50 का नोट हैं आपके पास, तो पलभर में बन जाएंगे लखपति, इन साइट पर करें नोट की ब्रिक्री.

अगर ये 50 का नोट हैं आपके पास, तो पलभर में बन जाएंगे लखपति, इन साइट पर करें नोट की ब्रिक्री.

Old Note Sale : कोई अगर आपसे कहे की 50 रुपए का एक पुराना नोट ले आओ और लाखों रुपए ले जाओ तो शायद आपको विश्वास ना हो। लेकिन यकीन मानिए ऐसा बिल्कुल संभव है। इन दिनों बाजार में लोग 50 रुपए के एक पुराने नोट (Old note sale) के लिए लाखों रुपए देने के लिए तैयार हैं। इस खबर के सामने आते ही पुरानी करैंसी जमा करने का शौक रखने वाले लोग अपने अपने बटुए टटोलने लगे हैं और सभी इस पुराने नोट की तलाश में हैं। आखिर क्या खास है इस नोट में जो लोग इसे लाखों में खरीद रहे हैं, आईए जानते हैं।

50 रुपए में आप बन सकते हैं लखपतिOld Note Sale

सरकारें समय-समय पर नोटबंदी के जरिए पुराने नोटों को चलन से बाहर करके नए नोट जारी कर देती है। कुछ साल पहले भारत में भी ऐसा ही कुछ किया गया था। जिसमें एक हजार रुपए के नोट बंद कर दिए गए थे और 500 रुपए के पुराने नोट बंद कर नए नोट जारी कर दिए गए थे। 500 रुपए के नोटों के साथ साथ 10 रुपए, 20 रुपए, 50 रुपए और 100 रुपए के भी नए नोट जारी किए गए थे हालांकि इनके पुराने नोटों को बंद नहीं किया गया था, वहीं इन दिनों 50 रुपए के एक पराने नोट की बाजार में खूब मांग हो रही है। और खरीददार इस 50 रुपए के नोट के बदले लाखों रुपए देने के लिए तैयार हैं। बर्शते 50 रुपए के पुराने नोट पर जो सीरियल नंबर है वो एक खास पैटर्न में होना चाहिए। अगर आपके पास भी 50 रुपए का कोई पुराना नोट (Old note sale) है और उसपर सीरियल नंबर एक खास पैर्टन में है तो बधाई हो आप लखपति बनने वाले हैं।

नोट पर होना चाहिए 786 का नंबरOld Note Sale

बता दें जिस खास पैर्टन की हम बात कर रहे हैं उसका मतलब है कि नोट (Old note sale) के सीरियल नंबर में 786 होना चाहिए। अगर 50 रुपए के नोट पर 786 का सीरियल नंबर नहीं है तो उसकी कीमत सिर्फ 50 रुपए ही है लेकिन अगर नोट के सीरियल नंबर में आपको 786 दिख रहा है तो ही आप इसे लाखों में बेच सकते हैं। पचास रुपए के इस नोट में सीरियल नंबर दो जगह लिखा होता है एक नोट के ऊपर दांए और और एक नोट के नीचे बाएं ओर। अगर आपको कहीं ये 50 रुपए का नोट मिलता है तो सबसे पहले ध्यान दें की नोट(Old note sale) की कंडीशन कैसी है अगर वो एकदम सही सलामत है तो सीरियल नंबर को अच्छे से जांच ले अगर नोट सभी मापदंड़ों पर खरा उतरता है तो आप इस नोट से आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं।
कहां बेच सकते हैं पुराने नोटOld Note Sale

अब कई लोगों को ये नोट तो मिल जाएगा लेकिन उन्हें पता ही नहीं होगा की इसे बेचना कहां है या फिर नोट के लिए खरीदार कैसे ढूंढना है। तो आपकी इस समस्या का हल भी हम ही आपको बता देतें हैं। आप ऑनलाइन अपने पुराने यूनीक नोट को बेच सकते हैं (Old note sale) इसके लिए आपको शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी कई बिजनेस वेबसाइट पर अच्छे दाम मिल सकते हैं। इसके अलावा आप coinbazzar.com पर भी अपने इस पुराने नोट को बेच सकते हैं। बता दें कि ये सभी साइटें पुराने नोटों और सिक्कों के बदले मोटी मोटी रकम देती हैं।

इसके लिए आपको सिर्फ ये करना होगा की सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर खुद का रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अपनी प्रोफाइल बनाकर नोट की फोटो अपलोड कर देनी होगी। फोटो अपलोड होने के बाद खरीदार आपसे खुद संपर्क करेगा और आपको एक पुराने पड़े नोट के बदले लाखों भी मिल सकते हैं। फिलहाल हम जिस 50 रुपए के नोट की बात कर रहें हैं उसके बदले में लोग 7 लाख रुपए तक देने के लिए तैयार हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply