Ajab GazabIndia

अभी अभीः दिल्ली-NCR के 9 स्कूलों में रखे गये बम! भारी फोर्स मौके पर

 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और नोएडा के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी ईमेल के जरिए आई है। एहतियात के तौर पर दिल्ली के करीब 6 स्कूलों और नोएडा के एक स्कूल को खाली कराया गया है। मौके पर पुलिस और बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची है। पुलिस स्कूल स्टाफ की मदद से सभी बच्चों को उनके घर भेज रही है। जिन स्कूलों को बम की धमकी मिली है, वो शहर के नामी स्कूल हैं, जहां हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ते हैं। राजधानी में स्कूलों में इस तरह बम की खबर मिलने के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

स्कूलों से बच्चों को वापस लौटाया
जानकारी के अनुसार दिल्ली में जिन तीन स्कूलों में बम की धमकी मिली, उनमें बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। ये स्कूल मयूर विहार, द्वारका और चाणक्यपुरी में है। तीनों ही जगह सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। अभी तक कहीं से भी कुछ नहीं मिला है। मयूर विहार स्थित मदर मेरी में भी बम की सूचना के बाद स्टूडेंट को वापस घर लौटा दिया गया। बताया जा रहा है की मदर मेरी स्कूल में बच्चों के टेस्ट भी चल रहे। लेकिन आज जब पेरेंट्स बच्चो को स्कूल लेकर पहुंचे तो इमरजेंसी छुट्टी कहकर उन्हें वापस लौटा दिया गया। इसके अलावा डीपीएस द्वारका और संस्कृति चाणक्यपुरी में भी बम की कॉल के बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई है।

किन स्कूलों में मिली धमकी
डीपीएस द्वारका
डीपीएस मथुरा रोड
डीपीएस नोएडा
डीपीएस वसंतकुंज
एमिटी स्कूल
संस्कृति स्कूल चाणक्यपुरी
मदर मेरी स्कूल, मयूर विहार

नोएडा के डीपीएस में भी आया धमकी भरा ईमेल
दिल्ली के अलावा नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल में भी बम से उड़ाने की धमकी का ईमेल मिला है। प्रिंसिपल ऑफिस ने बताया कि धमकी भरा ईमेल मिला, जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। एहतियात के तौर पर हम छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं।

दिल्ली के द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल में बम होने का धमकी भरी सूचना मिलने के बाद ग्रेनो वेस्ट स्थित डीपीएस स्कूल को भी मैनजमेंट ने बंद कर दिया है। स्कूल ने बच्चों को घर पर वापस लौटाया। स्कूल की ओर से अभिभावकों को मैसेज सर्कुलेट किया गया और बताया कि इमरजेंसी स्थिति में स्कूल की छुट्टी की गई है।

पुलिस ने क्या कहा?
दिल्ली पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। धमकी भरे मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply