Ajab GazabIndia

अभी अभीः भीषण धमाके से दहला तमिलनाडु, कई लोगों के मारे जाने की आशंका


चेन्नई। तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. हादसे में 5 महिलाओं समेत 8 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 2 लोगों के घायल होने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक विरुधुनगर के शिवकाशी के सेंगमालापट्टी में एक पटाखा फैक्ट्री है. इसी फैक्ट्री में एक ब्लास्ट हो गया. ये ब्लास्ट इतना भयंकर था कि घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार और तेज धमाके की आवाज सुनाई दी.

पुलिस ने बताया कि शिवकाशी में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 5 महिलाओं सहित 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए. पुलिस और दमकल कर्मियों ने घायलों को शिवकाशी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में से एक व्यक्ति की हालत बहुत गंभीर है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि विरुधुनगर जिले में शिवकाशी के पास सेंगामालापट्टी में निजी पटाखा फैक्ट्री में दोपहर के वक्त जब विस्फोट हुआ तब वहां करीब 10 मजदूर काम कर रहे थे.

धमाका इतना भयंकर था कि किसी को भागने का मौका तक नहीं मिला. फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद अफरा-तफरी मच गई. विस्फोट से पटाखा फैक्ट्री के 7 कमरे पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू किया.

इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के शिवकाशी के पास एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के कारण कई लोगों की जान जाने की खबर सुनकर बहुत दुःख हुआ. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply