Ajab GazabIndia

अमित शाह ने दिया अपनी संपत्ति का ब्योरा, मात्र 24 हजार कैश, सिर पर लाखों का लोन, नहीं है खुद की कार

Amit Shah gave details of his assets, only 24 thousand cash, loan worth lakhs on his head, does not own car

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 19 अप्रैल को गुजरात के गांधीनगर की लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दर्ज करवाया है। नामांकन दाखिल करने के बाद अमित शाह ने कहा कि जिस लोकसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने प्रतिनिधित्व किया उसको रिप्रेजेंट करना मेरे लिए गर्व की बात है।

हलफनामे में दिया संपत्ति का ब्योरा-

आपको बता दे कि अमित शाह केबिन लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। नामांकन पत्र भरने के दौरान सभी की नज़रें उनके हलफनामे पर ही टिकी थी, क्योंकि इसमें उनकी संपत्ति का ब्योरा दिया गया था। अमित शाह ने नामांकन के पर्चे के साथ दाखिल हलफनामे में बताया कि उनके पास 20 करोड़ की चल और 16 करोड़ की अचल संपत्ति है। उनकी आमदनी का ज़रिया सांसद के तौर पर मिलने वाला वेतन, घर और जमीन के किराये और शेयर डिविडेंड है। इसके अलावा उनके पास खुद की कार भी नहीं है। कैश में उनके पास केवल 24,164 रुपये हैं।

इतनी है वार्षिक आय़-

शाह की संपत्ति को लेकर सामने आई रिपोर्ट के अनुसार उनकी वार्षिक आय 2022-23 में 75.09 लाख रुपये है। उनकी पत्नी की संपत्ति की बात करें तो उनकी वार्षिक आय 39.54 लाख,चल संपत्ति 22.46 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 9 करोड़ रुपये है। शाह के पास 72 लाख रुपये के गहने भी हैं, जिसमें 8.76 लाख रुपये के गहने उनके खुद के खरीदे हुए हैं। वहीं उनकी पत्नी के पास 1.10 करोड़ रुपये के गहने हैं। इसमें सोने के 1620 ग्राम और हीरे के 63 कैरेट के गहने हैं।

इतनी है देनदारियां-

संपत्ति के अलावा अगर शाह की देनदारियों की बात करें तो उन पर 15.77 लाख रुपये का लोन भी है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply