Ajab GazabHealthIndia

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए किसी वरदान से कम नहीं है यह फल, इसके बारे में जरूर जानें

 

आजकल के खराब खानपान की वजह से शरीर को आवश्यक पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं। इससे हमारे शरीर के अंगों की कार्यक्षमता कमजोर होने लगती है। पर्याप्त पोषण के नहीं मिलने से हमारी आंखें भी कमजोर होती हैं। और कम उम्र में ही चश्मा लग जाता है। इसके अलावा आजकल लोग दिनभर मोबाइल चलाते हैं। जो आंखों के लिए बहुत ही हानिकारक होता है। आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताएंगे जो आंखों की रोशनी तेज करने में सहायक होता है। आइए जानते हैं। आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए किसी वरदान से कम नहीं है यह फल, जरूर जानें।
आज हम जिस फल के बारे में बात कर रहे हैं वह खट्टा मीठा फल आलूबुखारा है। जो सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है। आलूबुखारा में बॉडी के लिए जरूरी सभी पोषक तत्व और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं। इसके अलावा आलूबुखारा में विटामिंस, मिनरल्स और अन्य कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं।

आलूबुखारा खूबसूरती निखारने के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। आलूबुखारा के सेवन से शरीर की ताकत बढ़ती है। और शरीर की कई बीमारियां खत्म हो जाती है।

आलूबुखारा में विटामिन ए, विटामिन डी, पोटेशियम, फॉस्फोरस और कैल्शियम जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। और कैलोरी कम मात्रा में पाई जाती है। इसलिए यह वजन घटाने में भी उपयोगी है। इस फल को खाने से शरीर को भरपूर पोषक तत्व मिलते हैं। शरीर का वजन नियंत्रित रहता है। और कब्ज की समस्या दूर होती है। आलूबुखारा खाने से पेट हमेशा साथ रहता है।
Also Read: Lover के बाहर जाते ही लड़की के बदले रंग, दोस्त के साथ की ऐसी हरकत

आलूबुखारा में पाए जाने वाले विटामिन ए और विटामिन सी पोषक तत्व आंखों और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। यह फल नियमित रूप से आंखों की रोशनी बढ़ जाएगी। और आपकी आंखों का चश्मा भी उतर सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply