Ajab GazabIndia

आखिर कौन से वो 3 संकेत है, जो कि अच्छा या बुरा समय से पहले गाय हमें बताती है? आप भी जान लीजिए

आखिर कौन से वो 3 संकेत है, जो कि अच्छा या बुरा समय से पहले गाय हमें बताती है? आप भी जान लीजिए

जैसा कि आप सभी जानते हैं गाय को हिन्दू धर्म में पवित्र माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस गाय के अन्दर 33 प्रकार के देवी देवता वास करते हैं. इसलिए कई लोग गाय की पूजा भी करते हैं.

बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार, क्लिक करके जानें

दोस्तों इस बात में कोई शक नहीं कि ये जिंदगी सुख और दुःख से पूरी तरह भरी हुई हैं. बस अंतर ये हैं कि कभी आपकी लाइफ में सुख ज्यादा होता हैं और दुःख कम तो कभी दुखी की अधिकता हो जाती हैं और सुख का नामो निशान मिट जाता हैं.

ऐसे में कितना अच्छा होता ना यदि हमें जीवन में आने वाले सुख और दुःख का अंदाजा पहले से ही लग जाता. दरअसल ऐसा कहा जाता हैं कि कई बार भगवान हमें हमारे आसपास की चीजों से संकेत देकर यह बता देते हैं कि हमारे जीवन में अच्छा समय आएगा या बुरा समय आएगा. ऐसा ही एक संकेत हमें गाय के माध्यम से मिलता हैं.

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि गाय के माध्यम से भी भगवान हमें आने वाली चीजों के प्रति आगाह कर देता हैं. आज हम उन्ही चीजों या फिर कहे संकेतों से आपको रुबरु कराने जा रहे हैं.

1. गाय का छिकना: यदि आप कहीं किसी काम से जा रहे हैं और इस बीच यदि कोई गाय छींक दे तो तुरंत उस काम को रद्द कर दे. गाय की चिंक को सबसे बड़ा अपशगुन माना जाता हैं. गाय की छींक सुनाई देने के बाद आपको कोई भी जरूरी काम उस दिन नहीं करना चाहिए. साथ ही यदि आप घर से बाहर कहीं जा रहे हैं तो पांच दस मिनट रुक जाए. उसके बाद बाहर कहीं निकले. यदि रास्ते में कोई गाय छिक दे तो भी आप वहीँ कुछ देर एक जगह खड़े हो जाए उसके बाद ही आगे जाए.

2. मृत गाय का दिखना: यदि आप कहीं जा रहे हो और रास्ते में आपको कोई गाय मृत अवस्था में दिखाई दे तो ये भी एक तरह का अपशगुन होता हैं. इसका मतलब होता हैं कि आपके साथ या आपके परिवार में किसी के साथ कुछ बहुत बुरा होने वाला हैं. ऐसे में आपको काफी सतर्क हो कर रहना चाहिए. आप अपनी सेफ्टी और स्वास्थ का अच्छे से ध्यान रखे.

3. गाय का पुकारना: यदि आप किसी विशेष काम के लिए कहीं जा रहे हैं और इस बीच आपको गाय की पुकार सुनाई दे तो समझ जाइए आपका वो काम बड़ा ही अच्छे से संपन्न होने वाला हैं. गाय की पुकार सुनना शुभ माना जाता हैं. खासकर कि तब जब आप किसी नए काम का शुभारम्भ करने जा रहे हो. यही वजह हैं कि जब भी गाय आपके घर के बाहर आकर पुकार लगाए तो उसे कुछ खाने को भी जरूर देना चाहिए. गाय को खाली पेट घर से नहीं लौटना चाहिए.
कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, क्लिक करके जानें

आप जब भी किसी नए काम की शुरुआत करे तो गाय की पूजा कर उसका आशीर्वाद भी ले सकते हैं. आप उसे इस दौरान घी चुपड़ी रोटी गुड़ के साथ खिलाए. इस तरह आपका वो काम बिना कोई मुश्किल के पूर्ण हो जाएगा.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply