DharamIndia

आखिर महिलाओं को सोते समय अपने बाल क्यों खुले नहीं रखने चाहिए, इसके पीछे की वजह जानकर हैरान रह जाएंगे

आप तो जानते ही होंगे खूबसुरत बाल रखना हर महिला की पहली पसंद होती है। वहीं ये महिलाओं के लिए एक तरह से पसंदीदा मैकअप होता है। महिलाएं तैयार होते वक्त सबसे ज्यादा अपनी हेयर स्टाइल पर ध्यान देती है। अक्सर खास मौके पर लडकियां अपने बाल खोल लेती है।

लेकिन शास्त्रो से जूडी एक विशेष मान्यता कि बात करें तो काफी कम महिलाएं जानती होंगी कि शास्त्रों में बाल खुले रखना शुभ नहीं माना जाता है। तो आज हम आप को इस आर्टिकल में इसके पीछे की वजह बताने जा रहे है। तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है।

बाल खुले रखकर क्यों नहीं सोना चाहिए?: शास्त्रो के अनुसार महिलाओं को हमेंशा अपने बालों को बांधकर रखना चाहिए। इसके पीछे की वजह ये है नंगे बाल दुख की निशानी है। पौराणिक कथा अनुसार आज भी महिलाएं किसी भी शुभ मुहूर्त में अपने बालों को बडे करीने से बांधकर रखती है।

बता दें कि रामायण में भी कहा गया है कि जब भगवान श्रीराम से विवाह के समय सीता माता ने भी अपने बाल बांधे थे। उन्होंने कहा था कि अपने बाल कभी खुले नहीं रखने चाहिए क्योंकि सारे बाल आपके रिश्ते को बांध देते है।

कहा जाता है कि अगर कोई महिला नवरात्रि के दौरान अपने बालों को खोलकर सोती है तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ जाता है। शास्त्रो के अनुसार महिलाओं के नंगे बाल शुभ नहीं माने गए है। क्योंकि खुले बाल घर में परेशानी का कारण बनते है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply