Ajab Gazab

आप 400 पार सीटें दो, हम मुस्लिम आरक्षण रद्द कर देंगे; बिहार में बोले अमित शाह

आप 400 पार सीटें दो, हम मुस्लिम आरक्षण रद्द कर देंगे; बिहार में बोले अमित शाह

Himachali Khabar:-

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर एनडीए को लोकसभा चुनाव में 400 पार सीटें मिलती हैं तो मुस्लिम आरक्षण को रद्द कर दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा सिर चढ़कर बोल रहा है। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलीं तो मुस्लिम आरक्षण को रद्द कर दिया जाएगा। बिहार के आरा में शुक्रवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने जनता से कहा कि आप 400 का आंकड़ा पार करवाइए, हम विभिन्न राज्यों में मुस्लिमों के आरक्षण को रद्द कर पिछड़ा वर्ग को दे देंगे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला।

अमित शाह ने शुक्रवार को आरा के बीजेपी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, तब तक हम दलित, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को किसी को छूने नहीं देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि लालू यादव, ममता बनर्जी पिछड़ा वर्ग का आरक्षण छीनना चाहते हैं। कर्नाटक में मुसलमानों को पांच फीसदी आरक्षण दिया गया। हैदराबाद में मुस्लिमों को 4 प्रतिशत रिजर्वेशन मिला। ममता बनर्जी ने 180 जातियों को आरक्षण से छोड़ दिया। एक दिन पहले ही कोलकाता हाई कोर्ट ने इस असंवैधानिक आरक्षण नियम पर रोक लगा दी।

पीओके हमारा, लेकर रहेंगे; आरा में गरजे अमित शाह

गृह मंत्री ने लालू यादव पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आरजेडी ने न तो ओबीसी के लिए कोई काम किया और न ही अपनी जाति के लोगों का कल्याण किया। अगर लालू और इंडिया गठबंधन सत्ता में आता है तो बिहार में जंगलराज, अपहरण और गैंगवार का दौर फिर से लौट आएगा। शाह ने अपनी जाति यादवों के लिए काम नहीं किया बल्कि सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाया। उन्होंने अपने दोनों बेटों को मंत्री बनाया, एक बेटी को राज्यसभा भेजा और दूसरी बेटी को राज्यसभा भेजा और दूसरी बेटी को लोकसभा लड़वा रहे हैं। वह अपने बेटों और बेटी को ही आगे बढ़ाते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply