Ajab GazabIndia

आरजू से बन गई आरती, लगाया जय श्री राम का नारा, प्रेमी के लिए इस्‍लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाया


महोबा: महोबा में एक मुस्लिम युवती ने हिंदू प्रेमी के लिए अपना मजहब छोड़ दिया। उसने मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की। वरमाला पहनाकर दोनों ने सात फेरे लिए और जय श्रीराम के नारे भी लगाए। शादी में प्रेमी के परिजन और उनके मित्र शामिल हुए जिन्होंने दोनों पर फूल बरसाए। बुंदेलखंड के महोबा में एक युवती ने प्रेमी को पाने के लिए धर्म परिवर्तन कर लिया। जनपद के पनवाड़ी कस्बा के पास स्थित गौरैया दाई मंदिर में सनातन धर्म के अनुसार मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से अपने प्रेमी दिनेश जायसवाल के साथ से विवाह रचाया है। युवती हिंदू धर्म अपनाकर आरजू राइन से आरती जयसवाल बन गई है। पंडित जी और वहां मौजूद युवक के परिजनों ने दोनों को जीवन भर खुशी रहने का आशीर्वाद दिया है।

दिल्‍ली से आकर रचाई शादी
आरजू दो साल पहले अपने हिंदू प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी। ये दोनों दिल्ली में रहे। दिल्ली से आने के बाद यहां विधि विधान से शादी रचाई। इस अनोखी शादी को लेकर गांव के लोग दंग है।

अग्नि को साक्षी मान लिए सात फेरे
आरजू राइन से आरती जयसवाल बनी युवती ने अग्नि को साक्षी मानकर प्रेमी दिनेश जायसवाल के साथ सात फेरे लिए हैं। दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। पति दिनेश ने मांग भरकर मंगलसूत्र पहनाया और जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया। इस तरह दिनेश से आरती को अपनी अर्धांगिनी स्‍वीकार कर लिया।

जय श्री राम का नारा लगाकर खुशी जताई
मंदिर में हुए विवाह में प्रेमी प्रेमिका ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं। वहीं शादी के बाद दुल्हन ने जय श्री राम के नारे लगाकर अपनी खुशी भी जताई। दुल्हन बनी मुस्लिम युवती ने बताया कि उसने मुस्लिम धर्म बदलकर हिंदू धर्म अपना लिया है। वह अब आरजू से आरती बन गई है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply