Ajab GazabIndia

इन 4 मुस्लिम बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने नहीं की धर्म की परवाह, निकाह छोड़ मंदिर में हिंन्दू एक्टर्स के साथ लिए सात फेरे


Bollywood Actresses Married Muslim Men: बेशक से समाज में आधुनिकता के साथ सभी चीजों में तेजी से बदलाव आ रहा है। लेकिन आज भी धर्म को लेकर विचार ज्यों के त्यों बने हुए है। आज भी लोगों की नजरों में दो अलग धर्मों का एक होना किसी पाप से कम नहीं मना जाता है। इसके बावजूद इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने धर्म की दीवार को लांघकर अपने प्यार को अपनाया। इस कड़ी में ना सिर्फ एक्टर शामिल है बल्कि अभिनेत्रियों के नाम भी सबसे आगे हैं। चलिए तो इस रिपोर्ट के जरिये जानते हैं कौन हैं आखिर वो 4 एक्ट्रेस जिन्होंने खुद मुस्लिम (Bollywood Actresses Married Muslim Men) होकर एक हिंन्दू एक्टर से शादी की।

1. संजय दत्त और मान्यता : इस लिस्ट में सबसे पहना नाम संजय दत्त और मान्यता का शामिल है। शादी से पहले मान्यता का नाम मुस्लिम धर्म (Bollywood Actresses Married Muslim Men) से जुड़ा हुआ था लेकिन बॉलीवुड अभिनेता से शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम दिलनवाज शेख से बदलकर मान्यता रख लिया था। संजय दत्त और मान्यता की शादी साल 2008 में हुई थी। दोनों अब अपने 2 बच्चों के साथ एक खुशहाल जिंदगी बीता रहे हैं।

2.सोहा अली खान और कुणाल खेमू : इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नवाब खानदान की लाडली सोहा अली खान और कुणाल खेमू का शमिल है। दोनों ही सेलेब्स अलग धर्म से हैं, जहां कुणाल एक कश्मीरी पंडित है। वहीं, सोहा मुस्लिम धर्म (Bollywood Actresses Married Muslim Men) से ताल्लुक रखती है। इसके बावजूद दोनों ने धर्म को छोड़ अपने प्यार को पाने के लिए साल 2015 में शादी कर ली थी। सालों बाद भी दोनों का प्यार कम नहीं हुआ हैं।

3. जरीना वहाब और आदित्य पंचोली : इस लिस्ट में बॉलीवुड के पावर कपल जरीना वहाब और आदित्य पंचोली का नाम आता है। एक वक्त पर जरीना बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल रह चुकी है। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 1986 में उन्होंने हिंन्दू एक्टर (Bollywood Actresses Married Muslim Men) आदित्य पंचोली से शादी कर ली। जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। इस स्टार कपल के दो बच्चे हैं जिनका नाम सूरज और सना है।

4. मधुबाला और किशोर कुमार : इस लिस्ट में चौथे और आखिरी नंबर पर मधुबाला और किशोर कुमार का नाम शामिल है। दोनों स्टार कपल बॉलीवुड की जान कहे जाते थे। मधुबाला (Bollywood Actresses Married Muslim Men) और राज किशोर ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। वहीं, धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार भी हीचकोले खाने लगा। फिर साल 1960 में मधुबाला और किशोर ने शादी कर ली थी। लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले मधुबाला का नाम मुमताज झा बेगम था।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply