Dharam

इन 5 राशि वाले जातकों की होगी आज बल्ले बल्ले, क्लिक न करने वाला पछतायेगा

 इन 5 राशि वाले जातकों की किस्मत में होगा धनलाभ, बुध का हुआ राशि

ज्योतिष शास्त्र में बुध को तकनीक, मन, बुद्धि, कौशल और वाणी आदि का कारक माना जाता है। माना जाता है की जिस किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध शुभ स्थिति में होते हैं उस जातक की तार्किक शक्ति बहुत ही स्ट्रोंग होती है। इसके साथ ही वह उसकी वाणी, बुद्धि अच्छी होती है। व्यक्ति अपने जीवन में व्यापार से पैसा कमाने वाला होता है। वहीं जब बुध का राशि परिवर्तन होता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। गोचरवश बुध वृषभ राशि में  प्रवेश कर चुके हैं। वृषभ राशि में राहु और मंगल पहले से विराजमान हैं, वहीं बुध का वृषभ राशि में गोचर राहु, मंगल के साथ संयोग बना रहा है।

मेष राशि:
इस राशि के लिए बुध का गोचर अच्छे दिन लेकर आ रहा है। इस दौरान आपको धनलाभ सहित साथ ही आपके पारिवारिक जीवन को भी सुखद बनाएगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बेहतर होगा। छात्रों को इस समय अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि:
इस राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर सामान्य रहेगा लेकिन इस समय आपको व्यापार में तरक्की होगी और आप खूब पैसा कमा सकेंगे। अपनी वाणी के दम पर आप अपने रूके कार्य निपटा सकते हैं। अपने जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है, एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें।

मिथुन राशि:
आपकी ही राशि में बुध का गोचर हुआ है। इस दौरान आपको सभी कार्यों में लाभ प्राप्त होगा। आप लोगों को अपनी वाणी से खुद की ओर आकर्षित कर पाएंगे। इस समय आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। छात्रों को अपनी मेहनत का अच्छा फल इस दौरान मिल सकता है।

कर्क राशि:
इस राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर सामान्य रहेगा। इस दौरान आपके खर्चौं में वृद्धि होगी और आर्थिक दृष्टि से भी आपको कोई खासा लाभ नहीं मिल पाएगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको सावधानी बरतनी होगी और स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना होगा। नौकरी से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है आप कार्यक्षेत्र में अपने अच्छे काम से सबको प्रभावित करेंगे।

सिंह राशि:
बुध के गोचर से आपकी राशि को लाभ प्राप्त होगा। बहुत समय से मन में दबी इच्छा पूरी होगी और इनकम भी बढ़ेगी। अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं। नई चीजों को सीखने में आपकी रुचि बढ़ेगी। प्रेम जीवन की डोर को मजबूत करने की कोशिश करें।

कन्‍या राशि:
बुध के इस गोचर के प्रभाव से आप कार्यक्षेत्र में अच्‍छा काम करेंगे। कारोबारियों ने भविष्य को सुधारने के लिए जो नई योजनाएं बनाई थीं उनसे लाभ प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन में थोड़ी बहुत नोकझोंक हो सकती है। विदेश यात्रा पर जाने की योजना में लाभ मिल सकता है।

तुला राशि:
बुध का गोचर आपकी राशि के लिए शुभ रहेगा। इस दौरान आपको धन लाभ होगा। आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। पिता के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। शादीशुदा लोगों के लिए यह गोचर शुभ है।

वृश्चिक राशि:
बुध के इस गोचर से आपको बड़ा धनलाभ होगा। लेकिन ध्यान रहे आपकी छोटी सी भूल आपको किसी मुसीबत में भी डाल सकती है। तो आप निवेश और कागजी कामकाज सोच समझकर करें। कारोबारियों को इस दौरान बड़ा लाभ हो सकता है। वाणी में मिठास बनाए रखने की इस समय कोशिश करें।

धनु राशि:
इस गोचर के दौरान आपको जीवनसाथी मिल सकता है। आपके विवाह के योग बन रहे हैं। आपके लिए समय उत्तम है। वहीं नौकरी पेशा लोगों के लिए भी यह समय अच्छा साबित होगा। इस दौरान आपका प्रमोशन हो सकता है इसके साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि:
बुध के गोचर के चलते कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में आपको मनमाफिक परिणाम मिल सकते हैं। जिससे आपके जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। किसी भी क्षेत्र में अच्छे फल पाने के लिए इस दौरान आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक पक्ष भी सामान्य रहने की उम्मीद है।

कुंभ राशि:
इस गोचर के दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता बढ़ेगी और आप बड़ी से बड़ी समस्याओं को हल कर पाएंगे। इस समय आप दान-पुण्य करें आपको लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

मीन राशि:
इस राशि के कुछ लोग इस दौरान नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। परिवार की अच्छी स्थिति आप के अंदर जोश भरेगी और इसके चलते निजी जीवन में भी आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। परिवार के लोगों के बीच आच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा। 
ये खबरें भी पढ़ें – सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे
कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply