Ajab GazabIndia

एक हाथ में बच्चा लेकर दूसरे हाथ से ई-रिक्शा चला रही बेबस मां, VIDEO देख आंखें हो जाएंगी नम….

एक हाथ में बच्चा लेकर दूसरे हाथ से ई-रिक्शा चला रही बेबस मां, VIDEO देख आंखें हो जाएंगी नम….

मां का दिल बहुत ही कोमल होता है। मां कभी भी अपने बच्चों को दुखी नहीं देख सकती। जब भी बच्चों पर कोई मुसीबत आती है, तो मां उस मुसीबत से लड़कर अपने बच्चे की रक्षा करती हैं। कहते हैं कि मां से बड़ा कोई नहीं होता। दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा मां ही होती है। मां का स्थान सबसे ऊपर होता है और उसकी जगह कोई दूसरा नहीं ले सकता। मां अपने बच्चों की परवरिश में कोई भी कमी नहीं छोड़ती है। भले ही मां अपने जीवन में लाख कष्ट सह ले, लेकिन अपने बच्चे को कभी भी दुखी नहीं देख सकती।

मां अपने बच्चों की जिंदगी को संवारने और एक अच्छा जीवन देने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। वहीं सोशल मीडिया पर भी मां से जुड़े हुए कई वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो हर किसी का मन भावुक कर देते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को जो भी देख रहा है, उसकी आंखें नम हो जा रही हैं।

बच्चे को कलेजे से लगाए रिक्शा चला रही मां: 
सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि एक महिला अपने दुधमुंहे बच्चे को गोद में उठाए ई-रिक्शा चला रही है। कहा जाता है कि मां अकेले अपने बच्चों के लिए पूरी दुनिया से लड़ सकती है और उनके लिए संघर्ष भी करती है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक गरीब मां अपने बच्चे का पेट पालने के लिए रिक्शा चलाते नजर आ रही है। महिला एक हाथ से बच्चा संभालती है और दूसरे हाथ से रिक्शा चलाती है। इस वीडियो में दिख रही बहादुर मां को लोग सलाम कर रहे हैं। हर कोई वीडियो देखने के बाद महिला की हिम्मत की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

वीडियो में देख सकते हैं कि महिला की गोद में एक मासूम बच्चा है। इसके बाद ई-रिक्शा में सवारियों को बैठाकर महिला चली जाती है और अपने गोद में बच्चे को सावधानी से बैठा कर रखती है। इस वीडियो में महिला अपने ई-रिक्शा में बैठे सवारियों से बातचीत करती हुई भी नजर आ रही है। इस मां का वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है उसकी आंखें नम हो जा रही हैं।
यहां देखें वीडियो

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @khamosh_kalam नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करने के साथ ही कैप्शन में यह लिखा गया है कि “हालातों की जलती धूप में वो हवा सर्द बन जाती है ……..वो नाजुक सी दिखने वाली “मां” औलाद के लिए “मर्द” बन जाती है…….!!!!” इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स खूब प्रतिक्रियाएं देते हुए नजर आ रहे हैं। कई लोगों ने मदद करने के लिए महिला का पता पूछा है। कई लोगों ने महिला की साहस और दृढ़ संकल्प की तारीफ की है। इसके साथ ही लोग महिला को सलाम कर रहे हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply