Ajab GazabIndia

एक ही परिवार के 4 IAS-IPS अफसर, अब लोकसभा चुनावों में निभा रहे बड़ी जिम्मेदारी

प्रतापगढ़ जिले के लालगंज के मिश्रा परिवार के इन चारों अफसरों की अनोखी बात ये भी है कि ये चारों ही अफसर अपनी ड्यूटी के साथ साथ सामाजिक तौर पर भी सेवा में जुटे रहते हैं। सबसे बड़े भाई आईएएस योगेश मिश्रा आजकल दिल्ली में हैं लेकिन वो युवाओं को आगे बढने के लिए हमेशा प्रोत्साहित करते हुए दिखाई देते हैं।

अब लोकसभा चुनाव का वक्त चल रहा है। देश के अलग अलग राज्यों में अलग अलग चरणों में मतदान होना है। ऐसे में मिश्रा परिवार के चारों ही अफसर इस चुनावी रण में भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

चार भाई-बहनो मे से दो भाई योगेश और लोकेश तथा दो बहनें क्षमा और माधवी हैं। योगेश मिश्रा परिवार के सबसे बड़े बेटे हैं और वर्तमान में दिल्ली में मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस में जॉइन्ट डायरेक्टर हैं।

बेटियों में से एक बेटी क्षमा, कर्नाटक के बैंगलोर में आईपीएस अधिकारी हैं। वहीं हजारीबाग नगर निगम की कमिश्नर, रामगढ की उपायुक्त रह चुकी माधवी आईएएस हैं। आजकल वो झारखंड के धनबाद में जिला उपायुक्त हैं।

आईएएस योगेश बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के दौरान चारों भाई बहन जनता को चुनाव के लिए जागरुक कर रहे हैं। परिवार के तीन सदस्य लोकसभा चुनाव में जिला निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं।

वहीं आईएएस योगेश मिश्रा खुद लोगों को चुनाव के लिए जागरुक कर रहे हैं। डीडी किसान टीवी पर एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ने के फॉर्मूले में चर्चा की है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply