DharamIndia

कभी किसी गरीब को भूल से भी न दान करें ये 5 चीजें, बरना पछताओगे बहुत.

कभी किसी गरीब को भूल से भी न दान करें ये 5 चीजें, बरना पछताओगे बहुत.

दोस्तों शास्त्रों के अनुसार भूलकर भी इन 5 चीजो का दान ना करें। शास्त्रों में दान करना सबसे बड़ा पुण्य का काम माना जाता है और ऐसी मान्यता है कि दान करने से व्यक्ति की तरह की समस्या का अंत हो जाता है। साथ ही भगवान का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है।

लेकिन कई बार व्यक्ति भूल से कई ऐसी चीज़े दान कर देता है जिससे उसे नुकसान पहुंचता है। हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसी चीज़े है जिसका दान करना महापाप माना जाता है। तो चलिए जानते है।

दोस्तों पहली है-भूलकर भी किसी को भी कोई धारदार या नुकीली चीजों का दान नही करना चाहिए। ऐसा करने से सुख शांति भंग होती है।

दोस्तों नंबर दो -वैसे तो जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि का दोष होता है। उसके द्वारा तेल का दान करना अच्छा माना जाता है। लेकिन यह तेल कभी भी खराब नहीं होना चाहिए। खराब तेल का दान करना अशुभ माना जाता है।

दोस्तों नंबर 3 -शास्त्रों में प्लास्टिक और स्टील के बर्तन का दान कभी भी नहीं करना चाहिए। स्टील के बर्तन का दान करने से जहाँ सुख शांति बिगड़ती वहीं प्लास्टिक के बर्तन दान देने से व्यापार चोपट होने लगता है।

दोस्तों नंबर ४- बासी खाना-बासी खाना कभी भी किसी को दान के रुप में नहीं देना चाहिए। किसी को बासी भोजन का दान करने से घर के लोग बीमार पड़ने लग सकते हैं ऐसा करने से बचें।

दोस्तों नंबर ५-झाड़ू- झाड़ू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए कभी भी झाड़ू का दान नही करना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती है। जिसके कारण हमेशा धन की हानि होने लगती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply