Ajab GazabIndia

कभी CID में जिस दया की एक लात से टूट जाते थे सारे दरवाजे, आज बद से बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हो गया एक्टर

Daya: सोनी टीवी का शो सीआईडी लंबे समय तक सबसे चर्चित शो में से एक रहा है और आज भी इस रोमांच और सस्पेंस से भरी आपराधिक कहानियां और किरदार लोगों के बीच पसंद किए जाते हैं। वैसे तो सीआईडी के सभी किरदार चर्चा में बने रहते हैं लेकिन खास तौर पर इंस्पेक्टर दया (Daya) का नाम लोगों के बीच चर्चा में रहता है। दरअसल सीआईडी में जब भी एसीपी प्रद्युमन अपनी टीम दरवाजा बंद होने पर कही अटक जाती थी तो वो दया को कहते हैं कि दया दरवाजा तोड़ दो उनकी इसी लाइन ने दया को घर-घर में फेमस कर दिया था।

एक्टर बनने से पहले स्पोर्ट्समेन थे दयाDaya

दया (Daya) अपने निडर अंदाज और दरवाजा तोड़ने के लिए फेमस है। लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि सीआईडी में दया का रोल निभाने वाले एक्टर का रियल नाम दयानंद शेट्टी है। एक्टर बनने से पहले दया स्पोर्ट्समैन हुआ करते थे। लेकिन एक बार उन्हें एक गंभीर चोट लग गई जिसकी वजह से उन्होंने खेल को अलविदा कह दिया था। फिर साल 1998 में उन्हे सीआईडी में काम करने का मौका मिला। इस शो के जरिए उन्होंने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी। दयानंद शेट्टी सीआईडी सीरियल के लिए तो फेमस हुए ही लेकिन इसके साथ ही उन्होंने दिलजले,जॉनी गद्दार, रनवे और सिंघम रिटर्न्स जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Daya ने कितनी बार तोड़ा दरवाजा

एक बार इंटरव्यू के दौरान दया (Daya) से दरवाजा तोड़ने को लेकर सवाल भी किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा था, मैंने कोई रिकॉर्ड तो नहीं रखा है,जिससे पक्के तौर पर ये पता चले कि कितनी बार दरवाजा तोड़ा है लेकिन इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में होना चाहिए क्योंकि मैं साल 1998 से दरवाजे तोड़ता चला आ रहा हूं। पहली बार ऐसे सीक्वेंस के शूट के बाद लोगों को यह बात पसंद आ गई। शो के और भी किरदार दरवाजा तोड़ते रहे हैं लेकिन लोगों को दरवाजा तोड़ता दया ज्यादा पसंद आया।

Daya ने बताया क्यों बंद हुआ सीआईडी

यूट्यूबर लक्ष महाश्वेशरी से बात करते हुए दया (Daya) ने कहा कि इंटरनल पॉलिटिक्स की वजह से शो बंद हुआ। वह बोले, हमको ऐसा लगता था कि 21 साल जिस पेस पर और जिस क्रेज के साथ ये चल रहा था तो बंद करने की जरूरत नहीं थी। कुछ इंटरनल पॉलिटिक्स भी हो सकता है या फिर जैसा मैं कहता हूं भाग्य की बात है। हमको फिर भी लगता है कि कहीं न कहीं शो को जबरदस्ती बंद किया है। खैर अब दयानंद की इस बात से फैंस जरूर हैरान हैं और चाहते हैं कि शो को जल्द नए सीजन के साथ शुरू करना चाहिए।

बता दें कि दया (Daya) साल 2019 के बाद से ही टीवी की दुनिया में नजर नहीं आए और खबरों की माने तो वह कर्नाटक मैसूर शहर से शिफ्ट होकर मुंबई में ही अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहते है। वर्तमान में वह अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। 10वीं की परीक्षा में केवल 33 नम्बर पाने के लिए लड़की ने किया कुछ ऐसा, हैरान रह गया पूरा विद्यालय

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply