Ajab GazabIndia

कुत्ते को रंगकर बना दिया ‘बाघ’, घर से बाहर नहीं निकले लोग; जब सच आया सामने तो…


नई दिल्ली: पुडुचेरी के लॉस्पेट इलाके में लोग उस वक्त दहशत में आ गए, जब उन्होंने वहां पर खुलेआम बाघ को घूमते हुए देखा। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले बाइक पर सवार 2 लोगों की इस पर नजर पड़ी। इन्होंने दूसरों का यह चेतावनी देनी शुरू कर दी कि इलाके में बाघ घूम रहा है। यह खबर मानो जंगल में आग की तरह फैल गई। इस ‘बाघ’ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं। लोग इसके बारे में बात करने लगे और अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई। कहा जा रहा है कि कई लोग तो अपने घरों से बाहर भी नहीं निकले। यह सब देखकर पुलिस अधिकारी भी हरकत में आ गए। बाघ का पता लगाने के लिए उन्होंने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया। जांच में पता चला कि यह तो यह आवारा कुत्ता है जिसे नारंगी और काली धारियों से रंग दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुत्ते को रंगकर बाघ जैसा दिखाने का काम 2 लोगों ने मिलकर किया था। अब पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। कहा जा रहा है कि लोगों के बीच दहशत फैलाने के मकसद से ऐसा किया गया। दरअसल, पुडुचेरी के जिस इलाके की यह घटना है वहां पर बाघ देखने को नहीं मिलते हैं। ऐसे में अचानक अपने बीच बाघ जैसा कोई जानवर देखकर लोग हैरान रह गए। खासतौर से रात के अंधेरे में जिन लोगों ने इस रंगे हुए कुत्ते को देखा, उन्हें सच्चाई पता ही नहीं चली। लोगों को ऐसा लगा जैसे यह कोई जंगली जानवर हो।

‘ऐसा करना कानून के मुताबिक अपराध’
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि थोड़ी-बहुत पूछताछ और जांच करने के बाद सच सामने आ गया। इसके बाद हमने उस कुत्ते की तलाश शुरू कर दी। हमें ऐसा बताया गया कि वह पुडुचेरी-तमिलनाडु सीमा के पास रहता है। एक ऑफिसर ने कहा, ‘इस मामले में हमें कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। हालांकि, यह जरूर था कि लोग इससे दहशत में आ गए थे।’ पुडुचेरी के वकील कार्तिकेयन ने कहा कि ऐसा करना कानून के मुताबिक अपराध है। आवारा कुत्ते को रंगना भी पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत आता है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों को गिरफ्तार करके उन्हें सजा दी जानी चाहिए।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply