HealthIndia

केले खाने का सही तरीका और सही समय जान लेंगे तो 1 महीने में ही शरीर बन जाएगा बलशाली

 

केले का सेवन तो आप सभी ने किया होगा। केला खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक माना जाता है। केला खाने से शरीर को आवश्यक पोषक तत्व और भरपूर मात्रा में एनर्जी मिलती है। जिससे शरीर ताकतवर बनता है। सुबह खाली पेट नाश्ते में दूध और केले का सेवन करना शरीर के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। केले का सेवन सही समय और सही तरीके से करने से ही शरीर को जबरदस्त फायदे होते हैं। आइए इस बारे में जानते हैं। केले खाने का सही तरीका और सही समय जान लेंगे तो 1 महीने में ही शरीर बन जाएगा बलशाली।

केला खाने का सही तरीका
प्रत्येक व्यक्ति को 1 दिन में 2 केलो का सेवन जरूर करना चाहिए। इससे शरीर को पर्याप्त एनर्जी और ताकत मिलेगी। और शरीर मजबूत और ताकतवर बन जाएगा। सुबह व्यायाम करने के बाद नाश्ते में दो केले और दूध का सेवन करने से शरीर को जबरदस्त फायदे होते हैं। और इससे शरीर बलशाली बनता है।

केला खाने का सही समय
केला खाने का सबसे सही समय सुबह व्यायाम करने के बाद होता है। इससे शरीर को केला खाने के पूरे फायदे मिलते हैं। और शरीर मजबूत और ताकतवर बन जाता है। रात को सोते समय केले का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए। वरना पेट में कब्ज की समस्या हो सकती है। 10वीं की परीक्षा में केवल 33 नम्बर पाने के लिए लड़की ने किया कुछ ऐसा, हैरान रह गया पूरा विद्यालय

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply