India

क्या आपके शरीर पर भी मौजूद है ऐसे बर्थमार्क? अलग-अलग मार्क का होता है यह खास मतलब

क्या आपके शरीर पर भी मौजूद है ऐसे बर्थमार्क? अलग-अलग मार्क का होता है यह खास मतलब

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर व्‍यक्ति अपने जन्‍म के साथ कोई न कोई मार्क जरूर लेकर आता है। वहीं आपको बता दें कि जन्‍म के साथ लाए गए उस निशान को बर्थ मार्क कहा जाता है ये बर्थ मार्क किसी भी रंग के हो सकते हैं।

लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि ये समान्‍यत: काले, सफेद, लाल या फिर त्वचा के रंग से मिलते जुलते ही होते हैं पर कई बार ऐसे भी लोग होते हैं जो इन निशानों को सामान्य मानते हैं लेकिन ज्‍योतिष शास्‍त्र की मानें तो ये निशान इंसान के चरित्र और उसके जीवन के बहुत से रहस्य के बारे में जानकारी देता है।

आपको बता दें कि इन निशानों से व्यक्ति के आने वाले समय के बारे में यानि की उसके भविष्‍य के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। अब आप समझ गए होंगे कि सब मिलाकर आप अपने शरीर पर मौजूद बर्थ मार्क से इस बात की जानकारी पता लगा सकते हैं कि आपका आने वाला समय कैसा रहने वाला है।

आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त होगी या नहीं। तो आज हम आपको इसी से संबंधित कुछ जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको आपके भविष्‍य में होने वाले घटनाओं के बारे में काफी मदद कर सकती है।
बाएं या दाएं कंधे पर बर्थ मार्क

सबसे पहले तो आपको बता दें कि अगर जिन लोगों के बाएं कंधे पर बर्थ मार्क का निशान होता है वो लोग को अक्‍सर आर्थिक कठिनाइयों की समस्‍या से जूझना पड़ता है इतना ही नहीं इसके अलावा जिन व्यक्तियों के दाएं कंधे पर बर्थ मार्क होता है वो हमेशा ही अपने जीवन में सुखी रहते हैं उनका सारा जीवन खुशहाली पूर्वक बीतता है।
बाई छाती के नीचे बर्थ मार्क

बताते चलें कि जिस किसी भी व्‍यक्ति के बाएं ओर छाती के नीचे कोई बर्थ मार्क होता है तो इसका मतलब है कि ये बेहद ही शुभ है क्‍योंकि ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत ही तरक्की प्राप्त करते हैं लेकिन वहीं अगर ये निशान छाती के नीचे ठीक बीच में हो तो इससे व्यक्ति को पुश्तैनी जायदाद से वंचित रहना पड़ता है।

पैर पर बर्थ मार्क

जिस व्‍यक्ति के पैर पर बर्थ मार्क होता है तो वो काफी शंकालु टाइप के होते हैं वहीं माना ये भी जाता है कि ये काफी प्रतिभाशाली होते हैं यह कोई भी निर्णय बड़ी ही आसानी से ले लेते हैं इनके लिए सही समय पर सही निर्णय लेना कोई कठिन कार्य नहीं है।

हाथों और उंगलियों पर बर्थ मार्क

बता दें कि जिस भी व्‍यक्ति के हाथों या उंगलियों पर बर्थ मार्क होता है तो समझ जाएं कि वो व्यक्ति अपने जीवन में बहुत ही अधिक मेहनत करने वाला होता है लेकिन ये बात भी सच है कि इनके द्वारा की गई मेहनत का फल इन को प्राप्त नहीं हो पाता है वहीं अगर ये बर्थ मार्क का निशान आपके हाथ के भीतर हिस्से पर है तो आपके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply